Advertisment

IND vs BAN: कानपुर में लंबे समय बाद टेस्ट खेलने उतरेंगे रोहित और कोहली, जानें यहां कैसा है दोनों का रिकॉर्ड

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश की टीम दूसरे टेस्ट मैच में 17 सितंबर से कानपुर में भिड़ेंगी. इस मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली पर सबकी नजरें रहने वाली है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Rohit Sharma Virat Kohli

कानपुर में लंबे समय बाद टेस्ट खेलने उतरेंगे रोहित और कोहली (Social Media)

Advertisment

India vs Bangladesh 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से खेला जाएगा. दोनों टीमें ग्रीन पार्क स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. इस मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली पर सबकी नजरें रहने वाली हैं. कोहली का रिकॉर्ड यहां खराब रहा है. वहीं रोहित शर्मा भी कुछ खास नहीं कर सके हैं. इससे पहले रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश को 280 रनों से हराया था और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की. अब दूसरा मुकाबला जीतकर टीम इंडिया की निगाहें सीरीज जीतने पर होंगी. 

Advertisment

8 साल बाद रोहित-विराट कानपुर में खेलेंगे टेस्ट

भारतीय टीम के 2 दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) कानपुर के मैदान पर 8 साल बाद टेस्ट मैच खेलते हुए नजर आएंगे. इन दोनों खिलाड़ियों ने यहां पिछला टेस्ट मैच साल 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. उसके बाद से ही रोहित-विराट ने कानपुर में टेस्ट मैच नहीं खेला है. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में रोहित और विराट का बल्ला खामोश रहा था. ऐसे में अब फैंस को अब इनसे बड़ी पारी की उम्मीद है.

ऐसा है दोनों बल्लेबाजों का रिकॉर्ड

Advertisment

विराट कोहली ने कानपुर के मैदान पर अब तक सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला है. जिसमें उन्होंने पहली पारी में 9 और दूसरी पारी में 18 रन बनाए हैं. वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा ने भी कानपुर के ग्रीन पाक में एक ही टेस्ट मैच खेला है. जिसमें उन्होंने दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया था.

भारत ने अब तक कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में कुल 23 मैच खेले हैं. जिसमें से भारत ने 7 मैच जीते हैं और 3 में हार का सामना किया है. वहीं, 13 मुकाबले ड्रॉ पर खत्म हुए हैं.  इस मैदान पर भारत का जीत प्रतिशत 30.43 है. वहीं खास बात यह है कि टीम इंडिया ने कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में पिछले 41 साल से कोई मैच नहीं हारी है. आखिरी बार अक्‍टूबर, 1983 में यहां वेस्‍टइंडीज ने टीम इंडिया को पारी और 83 रन से हराया था. ऐसे में टीम इंडिया अपने इस रिकॉर्ड को भी बरकरार रखना चाहेगी.

इसके अलावा टीम इंडिया ने कानपुर के ग्रीन पार्क में आखिरी टेस्‍ट मैच 8 साल पहले जीता था. सितंबर, 2016 में खेले गए टेस्‍ट में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 197 रनों से हराया था. इसके बाद से मुकाबले ड्रॉ ही रहे हैं. वह उस रिकॉर्ड को भी बरकरार रखना चाहेगी.

Advertisment

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, अक्षर पटेल ,कुलदीप यादव, मो. सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल.

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN कानपुर टेस्ट से अचानक बाहर हुए टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी, बांग्लादेश ने ली होगी राहत की सांस

Virat Kohli IND vs BAN Kanpur Test cricket news in hindi Rohit Sharma IND vs BAN Kanpur Test
Advertisment
Advertisment