Advertisment

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित शर्मा के निशाने पर होगा ये बड़ा रिकॉर्ड

Rohit Sharma : श्रीलंका और भारत के बीच 27 जुलाई से शुरु हो रही टी 20 सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जानी है. वनडे सीरीज की शुरुआत 2 अगस्त होगी. रोहित शर्मा वनडे सीरीज में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Rohit Sharma

Rohit Sharma: श्रीलंका और भारत के बीच 27 जुलाई से शुरु हो रही टी 20 सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जानी है. वनडे सीरीज की शुरुआत 2 अगस्त होगी. भारतीय टीम वनडे में पूरी ताकत के साथ उतर रही है. कप्तानी जहां रोहित शर्मा के पास होगी तो विराट कोहली भी टीम में मौजूद हैं. केएल राहुल और श्रेयस अय्यर भी टीम का हिस्सा हैं. ऐसे में श्रीलंका के लिए ये सीरीज आसान नहीं होने वाली है. वनडे सीरीज में रोहित शर्मा के निशाने पर एक बड़ा रिकॉर्ड होगा. 

Advertisment

रोहित शर्मा के निशाने पर बड़ा  रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में रोहित शर्मा सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में क्रिस गेल को पीछे छोड़ते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच सकते हैं. रोहित ने 262 वनडे मैचों में 323 छक्के लगाए हैं. वहीं क्रिस गेल ने 301 मैचों में 331 छक्के लगाए हैं. रोहित अगर अगले 3 वनडे में 8 छ्क्के लगाते हैं तो वे गेल की बराबरी कर लेंगे और 9 छक्के लगाते ही क्रिस गेल को पछाड़ते हुए वनडे में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. बता दें कि वनडे में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के नाम है. अफरीदी ने 398 मैच में 351 छक्के लगाए हैं. शाहिद अफरीदी का ये रिकॉर्ड रोहित शर्मा चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में तोड़ सकते हैं. 

टॉप पर हैं हिटमैन 

तीनों फॉर्मेट मिलाकर सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में रोहित शर्मा पहले स्थान पर हैं. रोहित ने कुल 480 मैचों में 612 छक्के लगाए हैं. दूसरे नंबर पर गेल हैं जिनके नाम 483 मैच में 553 छक्के हैं. तीसरे स्थान पर शाहिद अफरीदी हैं. उनके नाम 524 मैच में 476 छक्के हैं. 432 मैच में 398 छक्के के साथ न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकालम चौथे और 367 मैचों में 383 छक्कों के साथ न्यूजीलैंड के ही मार्टिन गप्टिल पांचवें स्थान पर हैं. 

Chris Gayle most odi sixes for india IND vs SL ODI Rohit Sharma
Advertisment
Advertisment