Advertisment

IND vs SL : ODI में रोहित शर्मा हासिल कर सकते हैं बड़ा कीर्तिमान, एक साथ धोनी-द्रविड़ को छोड़ेंगे पीछे

Rohit Sharma ODI Runs: भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज 2 अगस्त से खेली जाएगी. इस सीरीज में रोहित शर्मा एक बड़ा कीर्तिमान हासिल कर सकते हैं.

author-image
Roshni Singh
New Update
Rohit Sharma

Rohit Sharma ODI Series: भारत और श्रीलंका की वनडे सीरीज का 2 अगस्त से आगाज हो रहा है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खिताब जीतने के बाद पहली बार रोहित शर्मा वनडे सीरीज खेलते नजर आएंगे. हिटमैन दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं और कई बड़े मैचों में भारत को जीत दिलाई है. वनडे क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ 264 रनों का स्कोर रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ ही बनाया था. अब श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में रोहित शर्मा कई बड़े कारनामा कर सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी और राहुल द्रविड़ को पीछे कर सकते हैं.

Advertisment

इन दो दिग्गजों को पछाड़ सकते हैं हिटमैन 

रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में अबतक 10709 रन बना चुके हैं. अब श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज में वह 65 रन बना देते हैं तो एमएस धोनी को पीछे छोड़ देंगे. इसके अलावा अगर 181 रन बना लेते हैं तो राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ देंगे. धोनी ने वनडे में क्रिकेट में 10773 रन और राहुल द्रविड़ ने वनडे में 10889 रन बनाए हैं. अब रोहित के पास इन दोनों ही दिग्गजों को पीछे छोड़ने का मौका है.

रोहित के पास वनडे क्रिकेट में 11000 रन पूरे करने का मौका 

वहीं श्रीलंका के खिलाफ इस वनडे सीरीज में अगर रोहित शर्मा 291 रन और बना लेते हैं, तो वह वनडे क्रिकेट में अपने 11000 रन पूरे कर लेंगे. भारत के लिए अबतक सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और सौरव गांगुली ने ही 11000 हजार ज्यादा रन बना पाए हैं. अब इस लिस्ट में रोहित शर्मा भी खुद को शामिल करना चाहेंगे. 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा.

India VS Sri Lanka Rohit Sharma ODI Records rohit sharma records cricket news in hindi Latest Sports news in hindi Rohit Sharma India vs Sri Lanka ODI series
Advertisment
Advertisment