Advertisment

पत्नी के आगे टीम इंडिया के इस दिग्गज क्रिकेटर की एक नहीं चलती, मैच छोड़कर करना पड़ा था ये काम

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के एक दिग्गज खिलाड़ी की उसकी पत्नी के सामने एक नहीं चलती. एक मौका ऐसा भी आया था जब भारतीय टीम का 5 छोड़कर उन्हें दूसरा काम करना पड़ा था..

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Rohit Sharma is afraid of his wife Ritika Sajdeh had to leave matches for her brother marriage

पत्नी के आगे टीम इंडिया के इस दिग्गज क्रिकेटर की एक नहीं चलती (Image- Social Media)

Team India: कहा जाता है कि पत्नी के आगे किसी की भी नहीं चलती है. लेकिन ये कहावत सिर्फ साधारण परिवार पर ही लागू नहीं होती बल्कि बड़े बड़े लोग भी इस बीमारी से ग्रस्त हैं. भारतीय टीम के क्रिकेटरों का हाल भी कुछ ऐसा ही है. टीम इंडिया के एक दिग्गज क्रिकेटर का कोई भी काम उनकी पत्नी के मन  के बिना नहीं होता और न ही वे कभी पत्नी के मन के विपरीत जाकर कुछ करते हैं.

Advertisment

करना पड़ा था ये काम

हम बात कर रहे भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा की. आपने अक्सर देखा होगा कि रोहित शर्मा जब भी या जिस भी दौरे पर जाते हैं उनकी पत्नी रीतिका सजदेह उनके साथ होती हैं. वे मैचों के दौरान दर्शक दीर्घा में बैठकर रोहित की हौसला अफजाई करते हुए दिख जाती हैं. एक शो के दौरान रोहित ने कहा भी था कि वे अच्छा खेलने की कोशिश इसलिए भी करते हैं कि ताकि देश तो जीते ही उनकी पत्नी भी खुश रहे. आपको बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 से पहले वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर थी. शुरुआती कुछ मैचों के लिए रोहित उपलब्ध नहीं थे. कप्तानी केएल राहुल ने की थी. रिपोर्टों के मुताबिक रोहित शर्मा ने अपनी पत्नी के भाई की शादी में शामिल होने के लिए मैच से ब्रेक लिया था. 

सारा काम मैनेज करती हैंं

रोहित शर्मा की पत्नी रीतिका सजदेह उनकी मैनेजर भी हैं. वे उनके सोशल मीडिया अकाउंट के साथ साथ सारे कमर्शियल कांट्रैक्ट भी देखती हैं और उनका सारा अकाउंट कंट्रोल करती हैं. रोहित बिना रीतिका की सलाह के कोई काम नहीं करते. दोनों की शादी 2015 में हुई थी. शादी से पहले भी रीतिका ही रोहित का काम मैनेज करती थी. रोहित 2007 से भारतीय टीम के लिए खेल रहे हैं लेकिन माना जाता है कि शादी के बाद यानी 2015 के बाद ही उनके करियर ने उड़ान भरी थी. अगर मौजूदा समय के देखें तो रोहित एक सफलतम सलामी बल्लेबाज के साथ ही सफलतम कप्तान के रुप में भी अपना नाम दर्ज करा चुके हैं.

ये भी पढ़ें-   Birthday Special: सौरव गांगुली को टीम से निकाला, वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानें इस क्रिकेटर की कहानी

ये भी पढ़ें-  Team India: पूर्व विकेटकीपर बना टीम इंडिया का नया सिलेक्टर, इस दिग्गज को किया रिप्लेस

Ritika Sajdeh Rohit Sharma
Advertisment
Advertisment