Advertisment

Rohit Sharma: इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने रोहित शर्मा को विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज बताया

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के इस दिग्गज गेंदबाज ने रोहित शर्मा को विराट कोहली से बेहतर गेंदबाज बताया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Rohit Sharma is better than Virat Kohli says Danish Kaneria

Rohit Sharma is better than Virat Kohli (Image- Social Media)

Rohit Sharma is better than Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली का नाम मौजूदा समय के दिग्गज बल्लेबाजों के रुप में शुमार किया जाता है. दोनों ही बल्लेबाजों ने अपने खेल से दुनियाभर में अपने खेल से अलग अलग फैन बेस बनाया है. रोहित की फैन बेस का एक उदाहरण आईपीएल 2024 है. जब उन्हें एमआई की कप्तानी से हटाया गया था को रातों रात टीम के सोशल मीडिया फॉलोअर्स में मिलियंस की कमी आ गई थी.

Advertisment

वहीं आरसीबी की फैन बेस का कारण ही विराट कोहली है. 17 साल में एक भी खिताब नहीं जीत पाने के बावजूद टीम की फॉलोइंग में कमी नही आई है. दुनियाभर के क्रिकेटर भी रोहित शर्मा और विराट कोहली के फैन के रुप में बंटे हुए हैं. अब एक पाकिस्तानी दिग्गज ने रोहित को विराट से बेहतर बताया है.

रोहित विराट से बेहतर 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर दानिशा कनेरिया ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है. इस इंटरव्यू में उन्होंने रोहित शर्मा को विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज बताया है. कनेरिया ने कहा कि, रोहित शर्मा ओपनिंग करने आते हैं और टीम को तेज शुरुआत देते हैं. उनकी बल्लेबाजी से टीम को तेज और मजबूत शुरुआत तो मिलती है आने वाले बल्लेबाजों पर भी दबाव कम हो जाता है. इसलिए मैं रोहित को बेहतर मानता हूं. 

हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं

दानिश कनेरिया पाकिस्तान की तरफ से खेलने वाले हिंदु क्रिकेटर हैं. वे आजकल पाकिस्तान क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ बयान देने की वजह से लगातार चर्चा में बने रहते हैं. 43 साल के कनेरिया ने 2000 से 2010 के बीच पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट और 18 वनडे खेले हैं. टेस्ट में उनके नाम 261 और वनडे में 15 विकेट लिए हैं.  कनेरिया का नाम सकलैन मुश्ताक, मुश्ताक अहमद, सईद अजमल के साथ पाकिस्तान के सफलतम स्पिनर्स में शुमार किया जाता है.

ये भी पढ़ें-  Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक में भारत को मिला 26वां मेडल, हाई जंप में प्रवीन कुमार ने जीता Gold

 

ये भी पढ़ें-   Shubman Gill: नवदीप सैनी की स्विंग पर चकमा खा गए शुभमन गिल, सस्ते में हुए आउट, Video

ये भी पढ़ें-   Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक में भारत को मिला 26वां मेडल, हाई जंप में प्रवीन कुमार ने जीता Gold

Virat Kohli cricket news in hindi Danish Kaneria Rohit Sharma
Advertisment