Advertisment

Rohit Sharma wicket: सुस्त पड़ गए रोहित शर्मा, थोड़ी चालाकी दिखाते तो बच सकती थी विकेट

Rohit Sharma wicket IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में बेहद दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हुए.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Rohit Sharma wicket

Rohit Sharma wicket IND vs NZ (Image- Social Media)

Advertisment

Rohit Sharma wicket IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की जब दूसरी पारी शुरु हुई तो सभी बल्लेबाजों पर बड़ी पारी खेलने का दबाव था. लेकिन सबसे ज्यादा दबाव सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल पर था. इन दोनों पर भारत को अच्छी शुरुआत देने का दबाव था. दोनों ने पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़े. इस स्कोर पर जायसवाल 35 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन कप्तान रोहित शर्मा जमे हुए थे. 

निराशाजनक तरीके से आउट हुए रोहित 

रोहित अपनी पारी में फोकस दिख रहे थे. उन्हें देख ऐसा लग रहा था कि वे लंबी पारी खेलने के मूड में हैं लेकिन बेहद दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से उनका विकेट गिरा. रोहित 52 रन पर खेल रहे थे और अच्छे टच में थे. ऐजाज पटेल की ऑफ स्टंप की तरफ जाती गेंद को उन्होंने रोक तो लिया लेकिन गेंद उनके बैट से लगने के बाद सीधे विकेट में जा टकराई. रोहित देखते रह गए. अगर ने थोड़ी चालाकी दिखाते तो और अपना पैर गेंद की तरफ तेजी से बढ़ा देते तो शायद उनकी विकेट बच जाती. रोहित 63 गेंद में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 52 रन बनाकर आउट हुए.

न्यूजीलैंड ने ली 356 रन की लीड 

भारतीय टीम के 46 रन के जवाब में न्यूजीलैंड में अपनी पहली पारी में 402 रन बनाकर 356 रन की विशाल लीड ले ली है. न्यूजीलैंड के लिए रचिन रवींद्र ने 157 गेंद में 13 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 134 रन की पारी खेली. इसके अलावा डेवन कॉन्वे ने 91 और टिम साउदी ने 65 रन की पारी खेली. रवींद्र और साउदी ने 8 वें विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी कर टीम को बड़ी बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई.  

ये भी पढ़ें: WTC Points Table: मुल्तान टेस्ट जीतकर पाकिस्तान को हुआ बंपर फायदा, जानें अंक तालिका में किस नंबर पर है कौन सी टीम?

जडेजा और कुलदीप ने लिए 3-3 विकेट

भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट लिए. मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट लिए जबकि बुमराह और अश्विन को 1-1 विकेट मिला. 

ये भी पढ़ें-  PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच कब खेला जाएगा तीसरा टेस्ट मैच? यहां मिलेंगी सारी डीटेल्स

ये भी पढ़ें: PAK vs ENG: इंग्लैंड को घर बुलाकर चटाई धूल, पाकिस्तान ने 1338 दिन बाद घर पर जीता पहला टेस्ट

cricket news in hindi Rohit Sharma ind-vs-nz rohit sharma wicket
Advertisment
Advertisment