Advertisment

IND vs SL : श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में रोहित अपने नाम करेंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड, क्रिस गेल को छोड़ देंगे पीछे

India vs Sri Lanka 3rd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा और आखिरी वनडे मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा. तीन मैचों की वनडे सीरीज में श्रीलंका टीम 1-0 से आगे. वहीं तीसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा पर सबकी नजरें रहने वाली है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Rohit Sharma

Rohit Sharma (Social Media)

IND vs SL 3rd ODI 2024: भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा. तीन मैचों की वनडे सीरीज में मेजबान श्रीलंका टीम 1-0 से आगे. पहले वनडे मैच टाई हुआ था. जबकि दूसरे मैच में भारत को 32 रन से हार का सामना करना पड़ा. हालांकि दोनों वनडे मैचों में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोला.

Advertisment

Rohit Sharma ने दोनों वनडे मैचों में अर्धशतक जड़ा. रोहित शर्मा ने पहले वनडे मैच में 58 रनों की पारी खेली. जबकि दूसरे वनडे मैच में 64 रन बनाए. ऐसे में तीसरे और आखिरी वनडे मैच में भी टीम और फैंस को उनसे काफी उम्मीदें होगी.वहीं तीसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा एक बड़ा कीर्तिमान भी हासिल कर सकते हैं.

वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज 

बता दें की रोहित शर्मा ने 264 वनडे मैचों की 256 पारियों में अबतक कुल 330 छक्के जड़ चुके हैं. इसके अलावा वह वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज भी हैं. रोहित से पहले इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल और पाकिस्तान के दिग्गज आलराउंडर शाहिद अफरीदी हैं. क्रिस गेल ने 301 वनडे मैचों की 294 पारियों में 331 छक्के लगाए हैं. जबकि शाहिद अफरीदी ने 398 मैचों की 369 पारियों में 351 छक्के जड़े हैं.

रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 2 छक्के और लगा देते हैं तो वो क्रिस गेल को पीछे छोड़ देंगे और वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. बता दें की भारत की ओर से पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस लिस्ट में 229 छक्कों के साथ पांचवें नंबर पर हैं. वहीं श्रीलंका के दिग्गज सनाथ जयसूर्या 270 छक्कों के साथ चौथे नंबर पर है.

यह भी पढ़ें:  Bangladesh Protests: बांग्लादेश में तख्तापलट, PM शेख हसीना ने छोड़ा देश, अब संकट में PAK vs BAN सीरीज

rohit sharma sixes in odi India VS Sri Lanka IND vs SL 3rd ODI 2024 most sixes in odi Rohit Sharma ODI Records Rohit Sharma cricket news in hindi Latest Sports news in hindi india vs sri lanka 3rd odi ind vs sl 3rd odi
Advertisment
Advertisment