Advertisment

IND vs BAN: बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा बनाएंगे बड़ा कीर्तिमान! वीरेंदर सहवाग को छोड़ेंगे पीछा

Rohit Sharma: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीरीज में रोहित शर्मा एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

author-image
Roshni Singh
New Update
Rohit Sharma Records

Rohit Sharma: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का 19 सितंबर से आगाज हो रहा है. आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के लिहाज से यह सीरीज काफी अहम है. प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया अभी भी पहले पायदान पर बनी हुई हैं. टीम इंडिया WTC के फाइनल की रेस में बने रहने के लिए इस सीरीज को जीतकर पूरे अंक हासिल करना चाहेगी. वहीं, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर भी सभी की निगाहें टिकी होंगी, क्योंकि अगले 4-5 महीने में कुल 10 टेस्ट मैच खेलने हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा का फॉर्म में रहना टीम इंडिया के लिए काफी अहम है.

Advertisment

वीरेंदर सहवाग को छोड़ सकते हैं पीछे

बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. दरअसल रोहित ने अबतक 59 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 84 छक्के निकलें हैं. फिलहाल टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा दूसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं.

इस मामले में टॉप पर पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग हैं. वीरेंदर सहवाग ने भारत के लिए टेस्ट में 90 छक्के लगाए हैं. अब बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में अगर रोहित शर्मा अगर 7 छक्के और लगा देते हैं, तो वीरेंदर सहवाग को पीछे छोड़ देंगे और भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज:

वीरेंदर सहवाग- 90 छक्के

रोहित शर्मा- 84 छक्के

महेंद्र सिंह धोनी- 78 छक्के

सचिन तेंदुलकर- 69 छक्के

रवींद्र जडेजा- 64 छक्के

Advertisment

बेन स्टोक्स ने टेस्ट में जड़े हैं सबसे ज्यादा छक्के

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने जड़े हैं. बेन स्टोक्स ने कुल 131 छक्के लगाए हैं. इस मामले में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम दूसरे नंबर पर हैं. ब्रेंडन मैकुलम के नाम टेस्ट क्रिकेट में कुल 107 छक्के हैं.

रोहित शर्मा का टेस्ट करियर

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए साल 2013 में टेस्ट में डेब्यू किया था. अपने टेस्ट करियर के शुरुआती दो मैचों में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट शतक लगाया था. रोहित शर्मा ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 59 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने कुल 4137 रन बनाए हैं. जिसमें 12 शतक और 17 अर्धशतक है.

यह भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं Mohammed Shami का निकनेम? Virat Kohli ने दिया था एक खास नाम

Rohit Sharma IND vs BAN
Advertisment
Advertisment