Advertisment

Rohit Sharma: रोहित शर्मा को मिला वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे बड़ा अवॉर्ड, विराट कोहली भी नहीं रहे पीछे

Team India Awards 2024: इस साल रोहित शर्मा का अबतक कमाल का प्रदर्शन देखने को मिला है. इसके अलावा विराट कोहली ने भी शानदार प्रदर्शन किया है. अब इन दोनों खिलाड़ियों को एक खास अवॉर्ड मिला है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Rohit Sharma  (2)

रोहित शर्मा को मिला वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे बड़ा अवॉर्ड (Twitter)

Team India Awards 2024: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम किया. वहीं रोहित का बल्ले से प्रदर्शन भी कमाल का रहा. रोहित के इस प्रदर्शन के लिए उन्हें  मेंस इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया. वहीं विराट कोहली को वनडे का 'बैट्समेन ऑफ द ईयर' का अवॉर्ड दिया गया है. इसके अलावा यशस्वी जयसवाल को भी टेस्ट बैटर ऑफ द ईयर चुना गया. इन तीनों खिलाड़ियों को साल 2024 का खास अवॉर्ड मिला है. 

Advertisment

वहीं मोहम्मद शमी को वनडे बॉलर ऑफ द ईयर चुना गया. इस अवार्ड समारोह में क्रिकेट दुनिया के कई दिग्गज मौजूद थे. मैथ्यू हेडन टिम सऊदी और श्रेयस अय्यर समेत कई दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी मौजूद रहे. इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ भी कार्यक्रम में आए, जिन्हें लाइफटाइम एचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है.

बता दें कि टीम इंडिया ने साल 2024 में ज्यादा वनडे मैच नहीं खेली है. इस साल अब विराट कोहली (Virat Kohli) ने सिर्फ 3 वनडे मैच खेले हैं जो हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई थी. इस सीरीज में विराट कोहली ने 58 रन हैं. वहीं इन 3 वनडे मैचों में रोहित शर्मा ने 157 रन बनाए हैं. 

Advertisment

Advertisment

विराट कोहली और रोहित टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कह दिया है. हालांकि ये दोनों दिग्गज आईपीएल में खेलना जारी रखेंगे. रोहित ने भारत के लिए 159 टी20 मैचों में कुल 4231 रन बनाए हैं. इस दौरान हिटमैन के बल्ले से 5 शतक और 32 अर्धशतक निकले हैं. अगर विराट की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 125 टी20 मैच खेले. इस दौरान 1 शतक और 38 अर्धशतक लगाए. उन्होंने 4188 रन बनाए.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे Rohit Sharma और Jay Shah, टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी के साथ किया दर्शन

CEAT Awards today sports news in hindi cricket news in hindi Latest Sports news in hindi Rohit Sharma Virat Kohli
Advertisment
Advertisment