Advertisment

Ruturaj Gaikwad: नजर ही नहीं हटती, ऋतुराज गायकवाड़ के इस हवाई कैच को देख आप भी यही कहेंगे, Video

Ruturaj Gaikwad: दिलीप ट्रॉफी में तीसरे चरण का मैच इंडिया ए और इंडिया सी के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में इंडिया सी के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने एक ऐसा कैच पकड़ा है जिसे देखने के बाद आप उसकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Ruturaj Gaikwad takes stunning one handed catch IND A vs IND C Duleep Trophy watch video

Ruturaj Gaikwad (Image-X)

Advertisment

Ruturaj Gaikwad: दिलीप ट्रॉफी के तीसरे चरण का एक मैच इंडिया ए और इंडिया सी के बीच खेला जा रहा है. इंडिया ए की कप्तानी मयंक अग्रवाल और इंडिया सी की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ के हाथ में है. मैच बेहद रोमांचक हो रहा है. लेकिन इसे और ज्यादा रोमांचक बना दिया है ऋतुराज गायकवाड़ ने. इंडिया सी के कप्तान ने अपनी फिल्डिंग से मैच में रोमांच भर दिया है. 

Advertisment

उड़ते हुए पकड़ा हैरतंगेज कैच 

इंडिया ए की दूसरी पारी में रियान पराग 100 गेंदों में 73 रन बनाकर खेल रहे थे. अपनी पारी में 5 चौके और 1 छक्का लगा चुके पराग तेजी से अपनी शतक की ओर बढ़ रहे थे.  गौरव यादव की गेंद को उन्होंने आगे् बढ़ते हुए लांग ऑफ की दिशा में उठा दिया था. पराग ने सोचा होगा कि गेंद फिल्डर्स को पार को बाउंड्री पार चली जाएगी लेकिन लांग ऑफ पर खड़े गायकवाड़ ने हवा में उंची छलांग लगाते हुए बाएं हाथ बेहतरीन कैच पकड़ा. गायकवाड़ का ये कैच इतना शानदार और मुश्किल था कि उन्हें भी यकीन नहीं था कि वे इसे पकड़ चुके हैं. कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Advertisment

प्रथम और पराग की शानदार बल्लेबाजी 

इंडिया ए के लिए पहली पारी में प्रथम सिंह ने शानदार बल्लेबाजी की और 124 रन की पारी खेलते हुए टीम को 297 रन तक पहुंचाया. आवेश खान ने भी नाबाद 51 रन और प्रसिद्ध कृष्णा ने 34 रन बनाए थे. इंडिया ए ये खबर लिखे जाने तक दूसरी पारी में 6 विकेट पर 240 रन बना चुकी है. रियान पराग 73 और शाश्वत रावत 53 रन बनाकर आउट हुए. 

Advertisment

पहली पारी में पिछड़ी इंडिया सी

इंडिया सी पहली पारी के आधार पर इंडिया ए से पिछड़ गई है. इंडिया ए के 297 रन के जवाब में सी सिर्फ 240 रन ही बना सकी थी और 57 रन से पिछड़ गई थी. कप्तान गायकवाड़ सिर्फ और साई सुदर्शन 17-17 रन बना सके थे. सर्वाधिक 82 रन अभिषेक पोरेल ने बनाए थे. इसके अलावा बाबा इंद्रजीत ने 34 रन बनाए थे. इंडिया ए के लिए आवेश खान और आकिब खान ने 3-3 विकेट लिए थे.

ये भी पढ़ें-   भारत में नहीं तो कहां होगा IPL 2025 का मेगा ऑक्शन का आयोजन? BCCI की नजर में ये 3 शहर

Advertisment

ये भी पढ़ें-   405 टेस्ट विकेट लेने वाला दुनिया का सबसे घातक गेंदबाज, जिसके सामने कोई बल्लेबाज नहीं लगा पाया SIX

Ruturaj Gaikwad news Ruturaj Gaikwad IND A vs IND C Duleep Trophy cricket news in hindi
Advertisment
Advertisment