Ruturaj Gaikwad: टीम इंडिया से ड्रॉप हुए ऋतुराज गायकवाड़ को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इस टीम क करेंगे कप्तानी

Ruturaj Gaikwad: जिंबाब्वे दौरे पर अच्छे प्रदर्शन के बावजूद ऋतुराज गायकवाड़ को श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टी 20 और वनडे सीरीज से ड्रॉप कर दिया गया था.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Ruturaj Gaikwad

Ruturaj Gaikwad: जिंबाब्वे दौरे पर अच्छे प्रदर्शन के बावजूद ऋतुराज गायकवाड़ को श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टी 20 और वनडे सीरीज से ड्रॉप कर दिया गया था. टीम इंडिया से उन्हें ड्रॉप किए जाने पर कई पूर्व क्रिकेटरों और एक्सपर्ट्स ने बीसीसीआई चयन समिति की आलोचना भी की थी. हालांकि इस मुद्दे पर गायकवाड़ की तरफ से कोई रिएक्शन नहीं आया था. अब गायकवाड़ को बड़ी जिम्मेदारी मिली है. 

Advertisment

इस टीम की कप्तानी करेंगे

ऋतुराज गायकवाड़ को रणजी सीजन 2024-2025 के लिए महाराष्ट्र क्रिकेट टीम की कप्तानी करेंगे. गायकवाड़ केदार जाधव को रिप्लेस करेंगे जिन्होंने हाल ही में क्रिकेट को अलविदा कहा है. गायकवाड़ ने 20 साल की उम्र में 2016-2017 में महाराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया था.  गायकवाड़ 29 प्रथम श्रेणी मैचों में 6 शतक लगाते हुए 2,041 रन बना चुके हैं वहीं 77 लिस्ट ए मैचों में 14 शतक लगाते हुए 4130 रन उन्होंने बनाए हैं. 

प्रदर्शन के बावजूद हो रहे नजरअंदाज 

ऋतुराज गायकवाड़ पिछले 5 साल से घरेलू क्रिकेट, आईपीएल और अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं इसके बावजूद वे अब तक भारतीय टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए हैं. वे टीम इंडिया में आते हैं रन बनाते हैं और फिर ड्रॉप हो जाते हैं. अपनी कप्तानी में एशियन गेम्स 2023 में भारत को गोल्ड दिलाने वाले गायकवाड़ ने 2021 में डेब्यू किया था. वे अबतक 6 वनडे में 115 और 22 टी 20 में 1 शतक और 4 अर्धशतक लगाते हुए 633 रन बना चुके हैं.  

ये भी पढ़ें-  IPL 2025 में 'इम्पैक्ट प्लेयर' नियम रहेगा या नहीं, सामने आई बड़ी अपडेट

Ranji Trophy 2024 maharashtra cricket team Ruturaj Gaikwad
Advertisment