Advertisment

SA W vs WI W: विश्व कप में साउथ अफ्रीका के हाथों वेस्टइंडीज की शर्मनाक हार

SA W vs WI W: टी 20 विश्व कप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हराकर टूर्नामेंट का बेहतरीन आगाज किया है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
SA W vs WI W:  South Africa beat West Indies by 10 Wickets in T20 World Cup 2024

SA W vs WI W (Image- Social Media)

Advertisment

SA W vs WI W T20 World Cup 2024: टी 20 विश्व कप 2024 में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम के बीच मैच खेला गया. इस मैच में साउथ अफ्रीका ने 10 विकेट से जीत दर्ज कर विश्व कप अभियान की शुरूआत बेहतरीन अंदाज में की. 

Advertisment

वेस्टइंडीज को 118 पर रोका 

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. अफ्रीकी गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 118 के स्कोर पर रोक दिया.  

टेलर रही टॉप स्कोरर

Advertisment

वेस्टइंडीज की तरफ से स्टेफनी टेलर एकमात्र ऐसी बल्लेबाज रही जो साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों का सामना कर सकी. टेलर ने 41 गेंद में 44 रन बनाए. इसमें 2 छक्के और 1 चौके शामिल थे. इसके अलावा कप्तान हेली मैथ्यूज ने 10, कियाना जोसेफ ने 4, डॉटिन ने 13 और विकेटकीप एस कैंपबेल ने 17 रन बनाए. 

मल्बा की शानदार गेंदबाजी 

साउथ अफ्रीका की तरफ से नॉनकुलुलेको मल्बा ने बेहद खतरनाक गेंदबाजी की और 4 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट झटके.  इसके अलावा मारिजेन कैप ने 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट लिए.   

Advertisment

10 विकेट से हारी वेस्टइंडीज

119 रन का लक्ष्य हासिल करने उतरी साउथ अफ्रीका ने 17.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 119 रन बनाकर मैच 10 विकेट से जीता. कप्तान लौरा वॉलवॉरड्ट ने 55 गेंद पर नाबाद 59 रन बनाए जिसमें 7 चौके लगाए. वहीं तंजिम ब्रिट्स ने 52 गेंद पर 57 रन बनाए. इसमें 6 चौके शामिल रहे. 

फ्लॉप रहे गेंदबाज 

Advertisment

वेस्टइंडीज के गेंदबाज 118 के स्कोर को डिफेंड करने में पूरी तरह नाकाम रहे. साउथ अफ्रीकी सलामी बल्लेबाजों के सामने वे पूरी तरह असहाय नजर आए और एक बार भी अपने लिए एक मौका भी नहीं बना पाए. इसी वजह से टीम को 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें-  Hardik Pandya: बांग्लादेश सीरीज में हार्दिक पांड्या बना सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड, इन दो दिग्गजों को छोड़े देंगे पीछे

ये भी पढ़ें-  ऋषभ पंत के साथ इस दिग्गज बल्लेबाज का भी है जन्मदिन, IPL में कर चुका कप्तानी, इंटरनेशनल क्रिकेट में हैं 10 शतक

Advertisment

ये भी पढ़ें-  बाबर आजम के बाद मोहम्मद रिजवान नहीं, ये खिलाड़ी बन सकता है पाकिस्तान का कप्तान, यूनिस खान ने भी दिया समर्थन

 

T20 WORLD CUP 2024 cricket news in hindi SA W vs WI W
Advertisment
Advertisment