Advertisment

SA20 auction: अपने देश की लीग में ही नहीं बिका साउथ अफ्रीका का ये दिग्गज क्रिकेटर, IPL में जताई थी खेलने की इच्छा

SA20 auction: साउथ अफ्रीका टी 20 लीग के अगले सीजन के लिए हुई नीलामी में इस दिग्गज क्रिकेट को कोई खरीददार नहीं मिला. बता दें कि ये खिलाड़ी IPL में खेलने की इच्छा रखता है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Temba Bavuma unsold in SA20 auction

SA20 auction (Image- Social Media)

Advertisment

SA20 auction: साउथ अफ्रीका प्रीमियर लीग 2025 के लिए 1 अक्टूबर को नीलामी प्रक्रिया का आयोजन किया गया. रिजा हेंड्रिक्स सबसे महंगे खिलाड़ी बनकर उभरे,. उन्हें एमआई केपटाउन ने 4.30 मिलियन में खरीदा. रिचर्ड ग्लिसन को सनराइजर्स ईस्टर्न कैप में 2.3 मिलियन में एविन लुईस को 1.5 मिलियन में प्रिटोरिया कैपिटल्स, मारकस एकरमन को भी प्रिटोरिया कैपिटल्स ने खरीदा. शमार जोसेफ डरबन सुपर जायंट्स ने खरीदा.लेकिन साउथ अफ्रीका क्रिकेट का एक बड़ा नाम इस नीलामी में नहीं बिक सका.

Advertisment

इस दिग्गज को नहीं मिला खरीददार

साउथ अफ्रीका टी 20 लीग के लिए हुई नीलामी में टेस्ट और वनडे टीम के कप्तान टेंबा बवुमा को कोई खरीददार नहीं मिला. बवुमा ने अपनी बेस प्राइस भारतीय रुपये में 8 लाख 44 हजार रखा था लेकिन उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला. पिछले सीजन में भी बवुमा को खरीददार नहीं मिला था. बता दें कि बवुमा आईपीएल में खेलने की इच्छा रखते हैं लेकिन वे अपने देश की लीग में नहीं बिक सके.

क्यों नहीं बिके?

Advertisment

टेंबा बवुमा का हाल के कुछ महीनों में न सिर्फ टी 20 बल्कि टेस्ट और वनडे बेहद खराब प्रदर्शन रहा है. बवुमा रनों के लिए संघर्ष करते दिखे हैं. ऐसे में उन्हें अपने साथ जोड़कर कोई भी टीम जोखिम नहीं लेना चाहती. यही वजह है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का बड़ा नाम होने के बाद भी उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला. दुनिया की दूसरी लीग में भी बवुमा को मौका नहीं मिलता.

टी 20 करियर पर नजर 

बवुमा ने अंतरराष्ट्रीय लीग और घरेलू टी 20 मिलाकर अबतक कुल 131 टी 20 मैच खेले हैं. इसकी 118 पारियों में 1 शतक और 10 अर्धशतक लगाते हुए वे 2653 रन बना चुके हैं . 104 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है. उनता 27.07 और स्ट्राइक रेट 123 से थोड़ा उपर है. टी 20 क्रिकेट अब पूरी तरह बदल चुका है. अब वैसे बल्लेबाजों की मांग ज्यादा है जिनती स्ट्राइक रेट 150 से ज्यादा है. बावुमा अपनी फॉर्म और स्ट्राइक रेट की वजह से पिछड़ रहे हैं और इसी वजह से नहीं बिक सके. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-   Babar Azam captaincy record: शर्मनाक रहा है बाबर की कप्तानी का रिकॉर्ड, बन गए थे पाकिस्तान पर बोझ, देखें आंकड़े

ये भी पढ़ें-   Babar Azam: बाबर आजम के इस्तीफे के बाद कौन होगा पाकिस्तान का अगला कप्तान, ये तीन नाम सबसे आगे

ये भी पढ़ें-   IND vs NZ: टिम साउदी ने छोड़ी कप्तानी, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इस खिलाड़ी को मिली न्यूजीलैंड की कमान

cricket news in hindi Temba Bavuma SA20 auction
Advertisment
Advertisment