Advertisment

ICC के चेयरमैन बनने पर जय शाह के लिए आया सचिन तेंदुलकर का खास संदेश, रोहित-कोहली ने भी दी बधाई

Jay Shah: BCCI के सचिव जय शाह आईसीसी के नए चेयरमैन बन गए हैं. उन्होंने ग्रेगर बार्कले को रिप्लेस किया है. जय शाह के चेयरमैन बनने पर भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने खास संदेश दिया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Sachin Tendulkar Jay Shah

Sachin Tendulkar on Jay Shah : बीसीसीआई के सचिव जय शाह अब आईसीसी के बॉस हो गए हैं. जय शाह को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) का नया चेयरमैन चुना गया है. 35 वर्ष की उम्र में जय शाह आईसीसी के सबसे युवा चेयरमैन बने हैं. 1 दिसंबर 2024 से जय शाह अपना पद संभालेंगे. जय शाह के चेयकमैन बनने पर भारत के पूर्व और वर्तमान क्रिकेट सितारों ने उन्हें बधाई दी है और उम्मीद जताई है कि वे वर्ल्ड क्रिकेट के विकास में अहम भूमिका निभाएंगे.

Advertisment

जय शाह को सचिन ने दी बधाई 

सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा उन्होंने लिखा, 'उत्साही होना और क्रिकेट के लिए कुछ अच्छा करने का उत्साह होना एक क्रिकेट फैंस के लिए आवश्यक गुण हैं. बीसीसीआई के सचिव के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान जय शाह ने इन विशेषताओं को अद्भुत ढंग से प्रदर्शित किया. महिला क्रिकेट और पुरुष क्रिकेट दोनों को प्राथमिकता देने के उनके प्रयासों ने बीसीसीआई को एक अग्रणी बना दिया है जिसको फॉलो अन्य बोर्ड कर सकते हैं. 

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले खिलाड़ी ने आगे कहा, 'मैं उन्हें उनकी यात्रा के अगले चरण के लिए शुभकामनाएं देता हूं. वह सबसे कम उम्र में आईसीसी के अध्यक्ष बन गए हैं. भारत ने प्रशासकों के रूप में आईसीसी का नेतृत्व करने के लिए कई दिग्गजों को भेजा है. जगमोहन डालमिया, शरद पवार, एन. श्रीनिवासन और शशांक मनोहर. मुझे यकीन है कि वह उनकी विरासत को आगे बढ़ाएंगे और क्रिकेट के खेल को आगे ले जाएंगे.'

इन खिलाड़ियों ने भी कही बड़ी बात

वहीं बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने भी जय शाह को आईसीसी अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी है.

Advertisment

Sachin tendulkar Jay Shah Virat Kohli Rohit Sharma
Advertisment