Advertisment

टीम इंडिया को जल्द मिलने वाला है बाएं हाथ का धुरंधर बल्लेबाज, क्लास ऐसी की जायसवाल और पंत कहीं नहीं टिकते

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम को जल्द ही बाएं हाथ का ऐसा बल्लेबाज मिल सकता है जिसकी क्लास के सामने यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत भी फीके नजर आते हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Sai Sudharsan

Team India: टीम इंडिया को जल्द मिलने वाला है बाएं हाथ का धुरंधर बल्लेबाज

Advertisment

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक से बढ़कर एक बाएं हाथ के बल्लेबाज खेले हैं और अपने प्रदर्शन से टीम को मैच जिताते हुए करोड़ों फैंस के दिल जीते हैं. देश के लिए खेले श्रेष्ठ बाएं हाथ के बल्लेबाजों की बात होती है तो सौरव गांगुली, युवराज सिंह, गौतम गंभीर, सुरेश रैना का नाम आता है. मौजूदा समय में टीम में ऋषभ पंत, यशस्वी जायसवाल और ईशान किशन जैसे बल्लेबाज हैं जो बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं. जल्द ही इस लिस्ट में एक और नाम शामिल होने वाला है जिसकी क्लास इन सभी बल्लेबाजों से अलग है घरलेू क्रिकेट में  वो खिलाड़ी बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर रहा है. 

तीनों फॉर्मेट का प्लेयर 

हम बात कर रहे हैं तमिलनाडु की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले बाएंं हाथ के 22 साल के युवा बल्लेबाज साई सुदर्शन की. टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर चुका ये खिलाड़ी सीनियर खिलाड़ियों की वजह से फिलहाल राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं बन पा रहा है लेकिन ये तय है कि जल्द ही इसे भारतीय टीम में मौका मिलेगा. सुदर्शन तीनों ही फॉर्मेट के प्लेयर उनके पास टाइमिंग है, क्लास है और ताकत है. आईपीएल, टीम इंडिया और घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छे प्रदर्शन से वे अपना बड़ा फैन बेस बना चुके हैं. 

हर फॉर्मेट, हर इवेंट में शतक

साई सुदर्शन की रेंज का अंदाजा इसी बात से लगता है कि वे हर स्तर पर हर फॉर्मेट में शतक लगा चुके हैं. सुदर्शन इंडिया ए की तरफ से खेलते हुए पाकिस्तान ए के खिलाफ वनडे में शतक लगा चुके हैं. आईपीएल में शतक लगा चुके हैं. तमिलनाडु प्रीमियर लीग में शतक लगा चुके हैं. काउंटी क्रिकेट में शतक लगा चुके हैं और दिलीप ट्रॉफी में भी उन्होंने शतक लगाया है. 

करियर पर एक नजर

भारत के लिए साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज में डेब्यू करने वाले सुदर्शन ने 3 वनडे में 2 अर्धशतक लगाते हुए 127 रन बनाए हैं. एकमात्र वनडे में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था. इसके अलावा 23 प्रथम श्रेणी मैचों में 5 शतक लगाते हुए 1494, 28 लिस्ट ए मैच में 6 शतक लगाते हुए 1396 और 44 टी 20 मैच में 1 शतक लगाते हुए 1503 रन बनाए हैं. आईपीएल में  गुजरात टाइंटस के लिए खेलने वाले सुदर्शन ने 25 मैच में 1 शतक और 6 अर्धशतक लगाते हुए 1034 रन बनाए हैं. 

ये भी पढ़ें-   AFG vs SA: साउथ अफ्रीका टीम पर बोझ बना ये खिलाड़ी, हर मैच में बन रहा हार की वजह

ये भी पढ़ें-  Kane Williamson: केन विलियमसन ने रचा इतिहास, रॉस टेलर, स्टीफन फ्लेमिंग, मैक्कुलम सबको पीछे छोड़ा

ये भी पढ़ें-  Chess Olympiad 2024: चेस ओलंपियाड में भारत ने रचा इतिहास, पुरुष और महिला टीमों ने पहली बार जीता Gold मेडल

Team India Rishabh Pant cricket news in hindi Indian Cricket team Yashasvi Jaiswal Sai Sudharsan
Advertisment
Advertisment