Advertisment

Sanath Jayasuriya: सनथ जयसूर्या ने बदल दी श्रीलंका की तकदीर, भारत, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ बना ये रिकॉर्ड

Sanath Jayasuriya: श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या ने जब श्रीलंका के हेड कोच की जिम्मेदारी संभाली है तब से टीम का काया पलट हो गया.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Sanath Jayasuriya has transformed Sri Lanka Cricket team in winning force

Sanath Jayasuriya (Image- Social Media)

Advertisment

Sanath Jayasuriya has transformed Sri Lanka Cricket team: श्रीलंका क्रिकेट टीम 2 महीने पहले तक काफी कमजोर मानी जाती थी. श्रीलंका वनडे विश्व कप 2023 और टी 20 विश्व कप 2024 के लीग स्टेज से ही बाहर हो गई थी. वहीं 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी टीम क्वालिफाई नहीं कर सकी है. लगातार कई साल से टीम का प्रदर्शन हर फॉर्मेट में लचर रहा था. अपने घर में भी टीम नहीं जीत पा रही थी लेकिन जब से सनथ जयसूर्या को कोच बनाया गया है टीम में असाधारण बदलाव हुआ है. टीम अब वनडे, टी 20 और टेस्ट में मजबूत प्रदर्शन कर रही है और बड़ी टीमों को हरा रही है.

सनथ जयसूर्या ने बदली टीम की तकदीर 

भारत के साथ होने वाली टी 20 और वनडे सीरीज के पहले जयसूर्या को टीम का अंतरिम कोच बनाया गया था. टी 20 सीरीज में तो टीम इंडिया जीत गई लेकिन रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गजों की मौजूदगी के बावजूद श्रीलंका ने टीम इंडिया को वनडे सीरीज में हरा दिया. भारत पर वनडे में श्रीलंका को 27 साल बाद जीत मिली थी. इसके बाद 3 टेस्ट की सीरीज में श्रीलंका ने इंग्लैंड को उसी की धरती पर आखिरी टेस्ट में हराया.  श्रीलंका को 10 साल बाद इंग्लैंड में टेस्ट में जीत मिली थी.

ये भी पढ़ें-  Rishabh Pant: ऋषभ पंत के लिए बुरी खबर, दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी पर खतरा, ये खिलाड़ी बन सकता है अगला कप्तान

न्यूजीलैंड को भी धोया

श्रीलंका ने अपनी धरती पर न्यूजीलैंड को 2 टेस्ट की सीरीज में 2-0 से हराया था. न्यूजीलैंड पर श्रीलंका को 15 साल बाद टेस्ट में जीत मिली थी. अब वेस्टइंडीज को श्रीलंका ने टी 20 सीरीज में 2-1 से हरा दिया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 में श्रीलंका की ये पहली जीत है. ये जीत इस बात का प्रमाण हैं कि श्रीलंका क्रिकेट बदल गई है.

ये भी पढ़ें-  Gautam Gambhir: गौतम गंभीर को बड़बोलापन पड़ा भारी, सोशल मीडिया पर हो रहे ट्रोल

लीजेंड रहे हैं जयसूर्या

श्रीलंका को 1996 का विश्व कप जीताने वाले सनथ जयसूर्या देश के महानतम खिलाड़ियों में से एक रहे हैं.  जयसूर्या के नाम 110 टेस्ट में 14 शतक लगाते हुए 6973 रन और 98 विकेट, 445 वनडे में 28 शतक लगाते हुए 13430 रन और 323 विकेट और 31 वनडे में 629 रन और 19 विकेट दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें-  IND vs NZ: भारतीय टीम को बड़ा झटका, ऋषभ पंत को लगी गंभीर चोट, फिल्ड पर लौटने में सस्पेंस

 

cricket news in hindi sri lanka cricket team Sanath Jayasuriya
Advertisment
Advertisment