Advertisment

SL vs NZ: न्यूजीलैंड को हराते ही श्रीलंकाई दिग्गज की लगी लॉटरी, बोर्ड हुआ मेहरबान, कर दिया बड़ा ऐलान

SL vs NZ: श्रीलंका ने 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड को 2-0 से हरा दिया है. इस जीत के बाद बोर्ड ने टीम के अहम सदस्य को लेकर बड़ी घोषणा की है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Sanath Jayasuriya tenure as head coach extended for 1 year after Sri Lanka won SL vs NZ test series by 2-0

SL vs NZ (Image- Social Media)

Advertisment

SL vs NZ: श्रीलंका क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई 2 टेस्ट मैचों की होम सीरीज 2-0 से जीत ली है. दूसरे टेस्ट में श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को एक पारी और 154 रन के बड़े अंतर से हरा दिया. पहला टेस्ट श्रीलंका ने 63 रन से जीता था. सीरीज में जीत के साथ टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. श्रीलंका की इस जीत में एक शख्स की बेहद अहम भूमिका रही और बोर्ड ने उसे बड़ी सौगात दी है.

Advertisment

इस दिग्गज पर मेहरबान हुआ बोर्ड

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में श्रीलंका की जीत में कामिंदु मेंडिस, प्रबाथ जयसूर्या, दिनेश चांदीमल और कुसाल मेंडिस जैसे खिलाड़ियों की बड़ी भूमिका रही लेकिन सबसे अहम भूमिका रही हेड कोच सनथ जयसूर्या की. कुछ समय पहले तक एक कमजोर टीम लग रही श्रीलंका को सनथ ने अपनी रणनीति से एक मजबूत टीम के रुप में बदल दिया है. टीम न्यूजीलैंड को दोनों ही टेस्ट मैचों में एकतरफा हार दी है. श्रीलंका की इस जीत में सनथ की भूमिका को देखते हुए श्रीलंका बोर्ड ने एक बड़ा फैसला किया है और बतौर हेड कोच उनका कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया है.

न्यूजीलैंड अकेली टीम नहीं

Advertisment

न्यूजीलैंड अकेल टीम नहीं है जिसका श्रीलंका ने सूपड़ा साफ किया है. सनथ जयसूर्या के हेड कोच बनने के बाद श्रीलंका ने भारत को वनडे सीरीज  में हराया. इंग्लैंड को उसके घर में टेस्ट हराया और फिर न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में हराया. ये सभी जीत श्रीलंका को जयसूर्या की कोचिंग में ही मिली है. यही वजह है कि टीम की जीत की लय बरकरार रखने के लिए बोर्ड ने जयसूर्या को अगले एक साल के लिए बतौर हेड कोच कार्यकाल बढ़ा दिया है. 

टीम की बदल दी तकदीर

श्रीलंका लंबे समय से खराब प्रदर्शन के दौर से गुजर रही थी. वनडे विश्व कप और टी 20 विश्व कप में टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. टीम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी क्वालिफाई नहीं कर सकी है. भारत के खिलाफ वनडे और टी 20 सीरीज से पहले जयसूर्या को टीम का कोच बनाया गया था. उनका कांट्रैक्ट न्यूजीलैंड सीरीज तक ही था लेकिन अब वे अगले एक साल तक टीम की कमान संभालेंगे. बता दें कि सनथ जयसूर्या श्रीलंका के महानतम क्रिकेटर रहे हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें-   और बढ़ी पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मुश्किल, इंग्लैंड सीरीज से पहले इस दिग्गज ने छोड़ा साथ

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: BCCI ने बैठे बिठाए करा दिया IPL फ्रेंचाइजियों का नुकसान, अनकैप्ड खिलाड़ियों से जुड़ा है मामला

Sanath Jayasuriya sri lanka cricket team Sri Lanka Cricket News cricket news in hindi Sanath Jayasuriya head coach Sl vs NZ
Advertisment
Advertisment