Advertisment

'रोहित ने 59% मैच खेला और कोहली...,' दिलीप ट्रॉफी नहीं खेलने पर 3 स्टार खिलाड़ियों पर भड़का ये भारतीय दिग्गज

संजय मांजरेकर ने विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह की दलीप ट्रॉफी में नहीं खेलने पर आलोचना की है. उन्होंने कहा कि इन तीनों स्टार को दलीप ट्रॉफी में खेलना चाहिए था.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Rohit Sharma Virat Kohli

रोहित-कोहली के दिलीप ट्रॉफी में नहीं खेलने पर भड़के संजय मांजरेकर (Social Media)

Sanjay Manjrekar on Rohit-Kohli: भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का 19 सितंबर से आगाज होगा. इस सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली खेलते नजर आएंगे. वहीं जसप्रीत बुमराह के खेलने पर संशय बरकरार है. इस बीच संजय मांजरेकर ने विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह की दलीप ट्रॉफी में नहीं खेलने पर उनकी आलोचना करते हुए बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इन तीनों मैच विनर्स को दलीप ट्रॉफी में खेलना चाहिए था. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए अपनी बात रखी.

Advertisment

संजय मांजरेकर ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, 'भारत ने पिछले पांच सालों में 249 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, लेकिन रोहित ने इनमें से सिर्फ 59%, कोहली ने 61% और बुमराह ने केवल 34% मैच खेले हैं.' मांजरेकर ने आगे लिखा, 'इन खिलाड़ियों को, जिन्हें अपने साथियों की तुलना में अच्छी तरह से आराम दिया गया है. उन्हें घरेलू टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी के के लिए चुना जाना चाहिए था.'

Advertisment

बता दें कि दलीप ट्रॉफी का 5 सितंबर से आगाज होगा. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया के कई स्टार खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे. इन खिलाड़ियों में श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत, केएल राहुल और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. वहीं बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित और कोहली बिना किसी तैयारी के उतरेंगे इसपर सवाल खड़े हो रहे हैं.

सुनील गावस्कर ने भी दिया था बयान 

कुछ वक्त पहले सुनील गावस्कर ने भी विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के दिलीप ट्रॉफी नहीं खेलने पर सवाल खड़ा किया था. गावस्कर ने कहा था रोहित-कोहली को दिलीप ट्रॉफी के लिए सिलेक्टरों ने नहीं चुना. जबकि दोनों दिग्गजों का बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलना लगभग तय है. बहरहाल, आप यह नहीं चाहेंगे कि आपके दो सीनियर खिलाड़ियों की टेस्ट सीरीज से पहले प्रैक्टिस की कमी हो. उन्होंने कहा कि किसी भी खेल में अगर कोई खिलाड़ी 35 साल के आसपास हो जाता है तो नियमित खेलकर ही वह खुद को फिट रख सकता है. लेकिन अगर आप लंबे समय तक नहीं खेलते हैं तो आपके फिटनेस पर बुरा असर होता है.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  IPL 2025 : केएल राहुल LSG के साथ रहेंगे या छोड़ेंगे? संजीव गोयनका ने बता दिया

Sanjay Manjrekar Virat Kohli Rohit Sharma Duleep Trophy
Advertisment
Advertisment