Advertisment

Sanju Samson: संजू सैमसन के शतक ने बढ़ाई इन दो खिलाड़ियों की टेंशन, टी 20 फॉर्मेट से हो सकते हैं बाहर

Sanju Samson: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन मे बांग्लादेश के खिलाफ 12 अक्टूबर को हैदराबाद में खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी टी 20 में शतक लगाकर दो खिलाड़ियों का करियर खतरे में डाल दिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Sanju Samson

Sanju Samson (Image- Social Media)

Advertisment

Sanju Samson: भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी टी 20 मैच हैदराबाद में 12 अक्टूबर को खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम ने 133 रन से जीत दर्ज कर सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया. भारत की इस जीत के हीरो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन. सैमसन ने अपनी रिकॉर्ड शतकीय पारी से भारत की जीत आसान कर दी और टीम में अपनी जगह भी पक्की कर ली. 

सैमसन ने जड़ा तूफानी शतक 

संजू सैमसन के लिए तीसरा टी 20 मैच बेहद अहम था. उन्हें एक बड़ी पारी खेलनी थी ताकि टीम में उनकी जगह बरकरार है और संजू ने ये पारी खेल दी. 22 गेंदों पर अर्धशतक लगाने वाले सैमसन ने 40 गेंद पर शतक लगा दिया. किसी भी भारतीय विकेटकीपर का टी 20 में ये पहला शतक है. वहीं भारत की तरफ से टी 20 का दूसरा सबसे तेज शतक है. सैमसम ने 47 गेंद पर 11 चौके और 8 छक्के लगाते हुए 111 रन की पारी खेली. उनकी इस पारी के दम पर ही भारत ने 297 रन बनाए और बांग्लादेश को 164 पर रोक 133 रन से जीत दर्ज की. टेस्ट खेलने वाले देशों में टी 20 का ये सबसे बड़ा स्कोर है.

इन 2 खिलाड़ियों की बढ़ी टेंशन

संजू सैमसन के शतक ने भारत के 2 खिलाड़ियों की टेंशन बढ़ा दी है. ये दो खिलाड़ी हैं ऋषभ पंत और शुभमन गिल. ऋषभ पंत टी 20 में संघर्ष करते रहे हैं. टेस्ट और वनडे की तुलना में उनका टी 20 करियर साधारण रहा है. वहीं शुभमन गिल को रोहित के बाद टी 20 में जायसवाल के साथ बतौर ओपनर देखा जा रहा था. लेकिन संजू सैमसन के शतक ने पंत और गिल दोनों के लिए मुश्किल खड़ी कर दी है. सैमसन विकेटकीपर हैं इसलिए उनका प्रदर्शन निश्चित रुप से पंत के लिए खतरा है. दूसरे उन्होंने बतौर ओपनर शतक लगाया जो गिल के मुश्किलों को बढ़ाने वाला है. सैमसन ने शतक से इन दोनों खिलाड़ियों की टेंशन बढ़ा दी है. टी 20 फॉर्मेट में इन दोनों की जगह सैमसन को प्राथमिकता मिल सकती है. 

करियर पर नजर

संजू सैमसन गिल और पंत से सीनियर हैं लेकिन उन्हें मौके बहुत कम मिले हैं. पिछले 9 साल में वे सिर्फ 33 टी 20 खेल पाए हैं. इसकी 29 पारियों में 3 बार नाबाद रहते हुए उन्होंने 1 शतक और 2 अर्धशतक लगाते हुए 594 रन बनाए हैं.  बात पंत की करें तो उन्होंने 76 टी 20 की 66 पारियों में 3 अर्धशतक लगाते हुए 1209 रन बनाए हैं. वहीं शुभमन गिल ने 21 टी 20 में 1 शतक और 3 अर्धशतक लगाते हुए 578 रन बनाए हैं. 

ये भी पढ़ें-  Babar Azam Dropped: बाबर आजम ने जिसका करियर बर्बाद कर दिया, वही उनका सपोर्ट क्यों कर रहा?

ये भी पढ़ें-  खुद टीम से बाहर, लेकिन बाबर आजम की चिंता है, पूर्व कप्तान के सपोर्ट में उतरा ये पाकिस्तानी खिलाड़ी

Rishabh Pant cricket news in hindi t20 sanju-samson Shubman Gill sanju samson news
Advertisment
Advertisment