Advertisment

IND vs BAN कानपुर टेस्ट से अचानक बाहर हुए टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी, बांग्लादेश ने ली होगी राहत की सांस

IND vs BAN 2nd Test: BCCI ने भारत बनाम बांग्लादेश दूसरे टेस्ट मैच से 3 खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया है. चलिए जानते हैं कि इसके पीछे की वजह क्या है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs BAN Kanpur Test ..
Advertisment

Irani Cup Squads Mumbai vs Rest of India: ईरानी कप 2024 के लिए बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी चैंपियन मुंबई और 'रेस्ट ऑफ इंडिया' के स्क्वाड का एलान कर दिया है. इन टीमों में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए चुना गया था, लेकिन अब इन खिलाड़ियों को भारतीय टीम से बाहर करके ईरानी कप में खेलने के लिए कहा गया है. 

Advertisment

3 खिलाड़ी नहीं खेलेंगे दूसरा टेस्ट

इन तीन खिलाड़ियों के नाम सरफराज खान, ध्रुव जुरेल और यश दयाल हैं. बता दें कि ये तीनों खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की 15 सदस्यीय टीम में भी शामिल थे, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पाया था. अब ईरानी कप के लिए सरफराज, ध्रुव और यश दूसरे टेस्ट को भी मिस करने वाले हैं. एक तरफ सरफराज खान मुंबई की टीम के लिए खेलेंगे, दूसरी ओर ध्रुव जुरेल और यश दयाल को 'रेस्ट ऑफ इंडिया' की ओर से खेलते नजर आएंगे.

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा. दूसरे टेस्ट मैच के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत सभी खिलाड़ी कानपुर पहुंच चुके हैं. वहीं चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच जीतकर टीम इंडिया सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. ऐसे में पहले मैच के प्रदर्शन को देखने के बाद दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होने की संभावना बेहद कम है. यही वजह है कि इन खिलाड़ियों को ईरानी कप खेलने के लिए कहा गया है.

Advertisment

इरानी कप के लिए मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया की टीमें

मुंबई की टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ, आयुष म्हात्रे, मुशीर खान, सरफराज खान, श्रेयस अय्यर, सिद्धेश लाड, सूर्यांश शेडगे, हार्दिक तमोरे, सिद्धान्त अद्धातराव, शम्स मुलानी, तनुष कोटियां, हिमांशु सिंह, शार्दुल ठाकुर, मोहित अवस्थी, मोहम्मद जुनैद खान, रॉयस्टन डियास.

रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अभिमन्यू ईश्वरन, साई सुदर्शन, देवदत्त पडिक्कल, ध्रुव जुरेल, ईशान किशन, मानव सुथर, सारांश जैन, प्रसिद्ध कृष्ण, मुकेश कुमार, यश दयाल, रिकी भुई, शाश्वत रावत, खलील अहमद, राहुल चाहर.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  USA vs UAE: 16 चौके और 5 छक्‍के...,भारतीय मूल के इस खिलाड़ी ने मचाई तबाही, महज इतने गेंद में ठोक दिया 155 रन

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: ग्रीन पार्क में रहा है भारत का दबदबा, 41 साल का ये रिकॉर्ड देख डर जाएगी बांग्लादेश की टीम

Yash Dayal IND vs BAN Sarfaraz Khan Irani Cup 2024 IND vs BAN Kanpur Test
Advertisment
Advertisment