Advertisment

Sarfaraz Khan: उसने अपना वादा पूरा कर दिया, सरफराज खान ने किससे किया था शतक बनाने का वादा

Sarfaraz Khan: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच के चौथे दिन शानदार शतक लगाया. वे इस शतक की भविष्यवाणी पहले ही कर चुके थे.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Sarfaraz Khan

Sarfaraz Khan (Image- Social Media)

Advertisment

Sarfaraz Khan: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने बेंगलुरु में चल रहे टेस्ट के चौथे दिन बेहतरीन शतक जड़ा. सरफराज का ये पहला अंतरराष्ट्रीय शतक था. मुश्किल समय में सरफराज ने 195 गेंद में 150 रन की पारी खेल टीम को मजबूती देने का काम किया. सरफराज के इस शतक ने टीम इंडिया के साथ साथ फैंस को भी झूमने को मजबूर किया है. क्या आपको पता है कि सरफराज इस शतक की भविष्यवाणी बहुत पहले ही भारतीय टीम के एक पूर्व खिलाड़ी के साथ कर चुके थे.

इस दिग्गज से किया था वादा

सरफराज खान के शतक के बाद मैच की कमेंट्री कर रहे पूर्व भारतीय विकेटकीपर सबा करीम ने कहा कि, सरफराज मुझसे इंग्लैंड सीरीज के दौरान धर्मशाला में मिले थे. वे तब अर्धशतक लगाने के बाद आउट हो गए थे. तब उन्होंने कहा था कि अगर उन्हें भारतीय टीम से फिर खेलने का मौका मिलता है और वे अर्धशतक लगाने में कामयाब रहते हैं तो फिर शतक जरुर बनाएंगे. बेंगलुरु में उन्होंने अपना वादा पूरा कर दिया है. 

इंग्लैंड सीरीज में हुआ था डेब्यू

सरफराज पिछले 3-4 साल से घरेलू क्रिकेट में जमकर रन बना रहे थे. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड शानदार है. इसके बावजूद उन्हें मौका नहीं मिल रहा था. विराट कोहली, केएल राहुल की गैरमौजूदगी ने उन्हें इंग्लैंड सीरीज के दौरान डेब्यू का मौका उपलब्ध कराया. इस सीरीज में सरफराज 3 अर्धशतक लगाए थे. इसके बावजूद बांग्लादेश सीरीज से वे बाहर रहे थे. शुभमन गिल इंजरी की वजह से बैंगलुरु टेस्ट नहीं खेले. इसके बाद सरफराज को मौका मिला और उन्होंने इसे दोनों हाथों से लपका और शतक लगा दिया.

करियर पर नजर

सरफराज ने 4 टेस्ट की 7 पारियों में 1 शतक और 3 अर्धशतक लगाते हुए 350 रन बनाए हैं. सरफराज का टॉप स्कोर अब 150 हो गया है. वहीं अगर उनके घरेलू क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो 51 प्रथम श्रेणी मैचो की 76 पारियों में 15 शतक और 14 अर्धशतक लगाते हुए 4422 रन बनाए हैं. 

ये भी पढ़ें-  IND vs NZ : भारत के पास इतिहास रचने का मौका, पहले भी 107 रन डिफेंड कर चुकी है टीम इंडिया, इस बड़ी टीम को दी थी मात

ये भी पढ़ें-  IND vs NZ: 99 पर थे ऋषभ पंत, फिर न्यूजीलैंड ने चली उनकी ही ये चाल और शतक से पहले ही भेजा पेवेलियन

cricket news in hindi ind-vs-nz Sarfaraz Khan Saba karim
Advertisment
Advertisment