Advertisment

Sarfaraz Khan: सरफराज खान ने ईरानी कप में शतक लगा रोहित-गंभीर की मुश्किल बढ़ाई, न्यूजीलैंड सीरीज के लिए ठोकी दावेदारी

Sarfaraz Khan: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गई 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम में होने के बाद भी प्लेइंग XI का हिस्सा न बन सके सरफराज खान ने रोहित शर्मा और गौतम गंभीर की न्यूजीलैंड सीरीज से पहले मुश्किल बढ़ा दी है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Sarfaraz Khan

Sarfaraz Khan (Image- Social Media)

Advertisment

Sarfaraz Khan hits century in Irani Cup: सरफराज खान ने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी. उनकी शुरुआत अच्छी रही थी और कई अर्धशतक उनके बल्ले से निकले थे. उसी प्रदर्शन के आधार पर उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी उन्हें जगह दी गई थी लेकिन उन्हें टीम में होने के बावजूद 2 में एक भी टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला. दूसरे टेस्ट के दौरान उन्हें ईरानी कप खेलने के लिए टीम से रिलीज भी कर दिया गया. अब सरफराज खान ने कुछ ऐसा किया है जिसके बाद उन्हें अगली टेस्ट सीरीज में नजरअंदाज करना मुश्किल होगा.

Advertisment

ईरानी कप में जड़ा शतक

ईरानी कप में सरफराज खान मुंबई की तरफ से खेल रहे हैं. रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने बेहतरीन शतक जड़ा है. छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए सरफराज ने शानदार शतक लगाया और खबर लिखे जाने तक वे 158 गेंद में 15 चौके की मदद से 108 रन बनाकर खेल रहे थे. उनके साथ तनुष कोटियान 26 पर नाबाद थे. सरफराज ने 5 वें विकेट के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ 5 वें विकेट के लिए 131 रन की साझेदारी की. रहाणे 97 रन पर आउट हो गए. रिपोर्ट लिखे जाने तक 95 ओवर में मुंबई ने 6 विकेट पर 343 रन बना लिए थे.   

गंभीर और रोहित की बढ़ी मुश्किल

Advertisment

सरफराज खान एक ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्हें जब जहां मौका मिलता है रन बनाते हैं. इंटरनेशनल में मौका मिला वहां रन बनाया. फिर घरेलू क्रिकेट में आए तो .यहां भी उनका बल्ला रन उगल रहा है. ईरानी कप में शतक लगाकर उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कोच गौतम गंभीर की मुश्किल बढ़ा दी है. अब सरफराज को न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से बाहर रखना बेहद मुश्किल होगा.

सरफराज का अंतरराष्ट्रीय करियर

सरफराज ने इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दौरान 3 टेस्ट की 5 पारियों में 3 अर्धशतक लगाते हुए 200 रन बनाए थे. उनका औसत 50.0 और सर्वाधिक स्कोर 68 रहा है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें- Mohammed Shami: भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, मोहम्मद शमी पर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से भी बाहर होने का खतरा

ये भी पढ़ें-  R Ashwin: न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में अश्विन कर सकते हैं ऐसा कारनामा, जो टेस्ट क्रिकेट इतिहास में कोई नहीं कर सका

ये भी पढ़ें-  SA20 auction: अपने देश की लीग में ही नहीं बिका साउथ अफ्रीका का ये दिग्गज क्रिकेटर, IPL में जताई थी खेलने की इच्छा

cricket news in hindi Rohit Sharma ind-vs-nz gautam gambhir Sarfaraz Khan irani cup
Advertisment
Advertisment