Advertisment

Sarfaraz Khan: प्लेइंग 11 में नहीं मिली जगह तो सरफराज खान ने ऐसे दिया BCCI को जवाब, दोहरा शतक जड़ किया बड़ा कारनामा

Sarfaraz Khan Double Century: सरफराज खान को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह तो मिली थी, लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिला. अब उन्होंने दोहरा शतक जड़ दिया है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Sarfraz Khan

प्लेइंग 11 में नहीं मिली जगह तो सरफराज खान ने ऐसे दिया BCCI को जवाब (Twitter)

Advertisment

Sarfaraz Khan Double Century Irani Cup 2024: सरफराज खान को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में तो जगह मिली थी, लेकिन उन्हें दोनों टेस्ट मैचों की प्लेइंग11 में शामिल नहीं किया गया. अब सरफराज खान ने लखनऊ में खेले जा रहे ईरानी कप 2024 में मुंबई की तरफ से खेलते हुए रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ शानदार दोहरा शतक जड़ दिया है. यह सरफराज के फर्स्ट-क्लास करियर का 15वां शतक भी है.

Advertisment

सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने यह शतक 26 साल और 346 दिन की उम्र में लगाया है. इसी के साथ वो ईरानी कप में सबसे युवा दोहरे शतक लगाने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं. बता दें कि यशस्वी जायसवाल ईरानी कप में दोहरे शतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 21 साल और 63 दिन की उम्र में डबल सेंचुरी लगाने का कारनामा किया था. उनसे पहले प्रवीण आमरे ने 22 साल 80 दिन की उम्र और गुंडप्पा विश्वन्त ने 25 साल 255 दिन की उम्र में ईरानी कप के मैच में दोहरा शतक जड़ा था.

इसके अलावा वो इरानी कप में मुंबई की ओर से दोहरा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी हैं. मुंबई ने सरफराज के दोहरे शतक के दम पर पहली पारी में 500 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है.

Advertisment

टीम इंडिया में नहीं मिली जगह

हाल में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को टीम इंडिया के 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें दोनों मैचों की प्लेइंग11 में मौका नहीं मिला. BCCI ने दूसरे टेस्ट मैच के बीच में उन्हें ईरान कप 2024 के लिए रिलीज कर दिया गया. हालांकि अब सरफराज ने दोहरे शतक से BCCI को करारा जवाब दिया. अगर वे ऐसे ही बल्लेबाजी करते रहे तो न्यूजीलैंज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्हें मौका मिल सकता है.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  Video: 'मुझे फोड़ने के चक्‍कर में हो...,' Virat Kohli ने Anushka Sharma के साथ खेला गली क्रिकेट, मजेदार वीडियो वायरल

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले भारत को बड़ा झटका, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर हो सकता है ये तेज गेंदबाज

Sarfaraz Khan irani trophy Sarfaraz Khan Double Century
Advertisment
Advertisment