Advertisment

Sarfaraz Khan: इन 2 खिलाड़ियों की वजह से सरफराज खान बांग्लादेश दौरे से हो सकते हैं ड्रॉप

Sarfaraz Khan: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अपने अंतराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाले सरफराज खान ने बयान दिया है कि बांग्लादेश के खिलाफ अगली टेस्ट सीरीज में उन्हें टीम इंडिया में जगह मिलने की उम्मीद न के बराबर है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Sarfaraz Khan will be dropped from Bangladesh test series due to Virat Kohli and KL Rahul

Sarfaraz Khan (Image- Social Media)

Sarfaraz Khan: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अपने अंतराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाले सरफराज खान ने बयान दिया है कि बांग्लादेश के खिलाफ अगली टेस्ट सीरीज में उन्हें टीम इंडिया में जगह मिलने की उम्मीद न के बराबर है. सरफराज ने कहा कि रन बनाने के बावजूद उन्हें टीम में मौका शायद ही मिले. हालांकि सरफराज का उनकी डेब्यू सीरीज में अच्छा प्रदर्शन रहा था. इसके बावजूद उनका टीम में शामिल न किया जाना काफी चौकाने वाला निर्णय होगा लेकिन उनके बयान में कहीं न कहीं सच्चाई जरुर है. 

Advertisment

इन दो खिलाड़ियों की वजह से नहीं मिलेगा मौका 

सरफराज खान को अगर बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिलती है तो इसकी सबसे बड़ी वजह विराट कोहली और केएल राहुल होंगे. विराट और राहुल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं थे. विराट अपने बेटे के जन्म के समय अपनी पत्नी के साथ रहने के लिए सीरीज का हिस्सा नहीं बने थे. वहीं केएल राहुल इंजरी की वजह से पहले टेस्ट के बाद सीरीज से बाहर थे. श्रेयस अय्यर को भी शुरुआती 2 टेस्ट मैच बाद ड्रॉप कर दिया गया था. इसी वजह से सरफराज को मौका मिल गया था. श्रेयस के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता लेकिन विराट कोहली और केएल राहुल निश्चित रुप से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया में वापस लौटेंगे ऐसे में निश्चित रुप से सरफराज का टीम में जगह बना पाना मुश्किल होगा. 

सरफराज का प्रदर्शन अच्छा रहा था 

सरफराज खान को घरेलू क्रिकेट में लंबे समय तक लगातार अच्छे प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में डेब्यू का मौका मिला था. डेब्यू सीरीज में सरफराज का प्रदर्शन अच्छा रहा था और 3 टेस्ट की 5 पारियों में 3 अर्धशतक लगाते हुए उन्होंने 200 रन बनाए थे. उन्होंने अपने प्रदर्शन से क्रिकेट विशेषज्ञों का भी दिल जीता था. विराट कोहली और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों की संभावित वापसी को देखते हुए ही सरफराज ने अपने हालिया बयान में अपनी वापसी पर संदेह वाला बयान दिया है.  सरफराज ने कहा कि मुझे टीम में वापसी की उम्मीद तो नहीं है लेकिन अगर मौका मिलता है तो मैं तैयार रहूंगा.  

ये भी पढ़ें-  Vinesh Phogat: संन्यास से वापसी कर सकती हैं विनेश फोगाट, सोशल मीडिया पोस्ट में खुलासा



 

Sarfaraz Khan Virat Kohli IND vs BAN
Advertisment
Advertisment