Advertisment

SCO vs AUS: जोश इंग्लिश ने स्कॉटलैंड के गेंदबाजों को जमकर धुना, सिर्फ इतनी गेंदों में ठोका शतक

SCO vs AUS 2nd T20: स्कॉटलैंड के खिलाफ खेली जा रही टी 20 सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिश ने तूफानी शतक जड़ा है. ये टी 20 में उनका दूसरा शतक है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
SCO vs AUS 2nd T20:   Josh Inglis hits century in just 43 balls hits 7 sixes and 7 fours

Josh Inglis SCO vs AUS 2nd T20 (Image- Social Media)

Josh Inglis SCO vs AUS 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच 3 टी 20 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिश ने तूफानी बल्लेबाजी की है और अपने अंतराष्ट्रीय टी 20 करियर का दूसरा शतक जड़ा है. इंग्लिश की पारी दम पर ही ऑस्ट्रेलिया टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए 196 के स्कोर तक पहुंची. 

Advertisment

टी 20 करियर का दूसरा शतक 

जोश इंग्लिश बल्लेबाजी के लिए तीसरे नंबर पर उतरे थे और पहली ही गेंद से स्कॉटलैंड के गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक नजर आए. इंग्लिश ने सिर्फ 49 गेंदों में 7 चौके और 7 छक्के लगाते हुए 103 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने सिर्फ 43 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. इस शतक के साथ ही वे टी 20 में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ये टी 20 करियर का उनका दूसरा शतक है. पहला शतक उन्होंने पिछले साल भारत के खिलाफ लगाया था. 

दूसरे बल्लेबाज नहीं चले 

Advertisment

जोश इंग्लिश को छोड़कर ऑस्ट्रेलिया का कोई भी दूसरा बल्लेबाज नहीं चला. जैक फ्रेजर मैकगर्क 16, ट्रेविस हेड शून्य पर आउट हुए. कैमरन ग्रीन 29 गेंद में 36 रन बनाकर आउट हुए. मार्कस स्टॉयनिस 20 गेंद में 20 और टिम डेविड 7 गेंद में 17 रन बनाकर नाबाद रहे. 

एडम गिलक्रिस्ट के बाद दूसरे विस्फोटक बल्लेबाज 

एक समय था जब ऑस्ट्रेलिया के पास एडम गिलक्रिस्ट थे जो अपने दौर के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज थे. हर टीम चाहती थी कि उनके पास विकेटकीपर बल्लेबाज के रुप में गिलक्रिस्ट जैसा खिलाड़ी हो लेकिन तब किसी टीम के पास वैसा खिलाड़ी नहीं था. लेकिन आज के दौर में इंग्लैंड के पास जहां फिल साल्ट, जोश बटलर, जॉनी बेयरोस्टो, भारत के पास पंत, सैमसन, न्यूजीलैंड के पास डेवन कॉन्वे, साउथ अफ्रीका के पास क्लासेन जैसे विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. ऑस्ट्रेलिया ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज की कमी से जूझ रहा है लेकिन इंग्लिश शायद इस कमी को भरने के लिए अब पूरी तरह तैयार हैं. वे गिलक्रिस्ट के बाद ऑस्ट्रेलिया के दूसरे श्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज हो सकते हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-   IPL 2025: मेगा ऑक्शन में इन 5 खिलड़ियों पर रहेगी RCB की नजर, टीम को दिला सकते हैं पहला IPL ट्रॉफी

ये भी पढ़ें-   AFG vs NZ: अफगानिस्तान ने किया टीम ऐलान, 9 सितंबर से भारत के ग्रेटर नोएडा में खेला जाएगा मुकाबला

josh inglis century josh inglis cricket news in hindi josh inglis update SCO vs AUS
Advertisment
Advertisment