Advertisment

विनेश और बजरंग के कांग्रेस में शामिल होने पर बवाल, '...देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो, दिग्गज ने उठाई मांग

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने के बाद बवाल बढ़ गई है और खेल जगत कई गंभीर बयान सामने आ रहे हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Vinesh Phogat and Bajrang Punia

Vinesh Phogat and Bajrang Punia (Image- Social Media)

Vinesh Phogat and Bajrang Punia: भारत के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. इन दोनों खिलाड़ियों के कांग्रेस में शामिल होने के बाद बवाल बढ़ गया है. रेसलिंग क्षेत्र के इस दिग्गज ने कुछ समय पहले आंदोलन करने वाले सभी खिलाड़ियों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग की है. बता दें कि कुछ समय पूर्व हुए आंदोलन  का नेतृत्व बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने किया था.

Advertisment

इस दिग्गज ने उठाई देशद्रोह का केस दर्ज करने की मांग 

विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने के बाद भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष संजय सिंह काफी नाराज नजर आ रहे हैं और उन्होंने एक बड़ा बयान दे दिया है. संजय सिंह ने कहा है कि कुछ समय पहले आंदोलन में शामिल हुए सभी खिलाड़ियों पर देशद्रोह का मुकमदा दर्ज होना चाहिए.

बता दें कि संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि पेरिस ओलंपिक 2024 से ठीक पहले पहलवानों द्वारा आंदोलन किए जाने की वजह से ही तैयारियां बाधित हुए और इसी वजह ओलंपिक में भारत को कम से कम 6 मेडल कम आए. संजय सिंह कम मेडल के लिए आंदोलन करने वाले पहलवानों के जिम्मेदार मानते हैं और इसी वजह से उनपर देशद्रोह का मुकदमा वाला उनका बयान आया है. 

सड़क पर उतरे थे पहलवान

बता दें कि पिछले साल भारत के कई पहलवान जिनमें कई ओलंपिक और कॉमनवेल्थ जैसे अंतरराष्ट्रीय इवेंट में हिस्सा ले चुके थे, भारतीय कुश्ती संघ के विरोध में उतरे थे. उन्होंने कुश्ती संघ पर गंभीर आरोप लगाते हुए उसमें बदलाव की मांग की थी. इस आंदोलन में बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, रोहित दहिया जैसे पहलवान मौजूद थे. इन सभी पहलवानों ने कई दिनों तक ठंढ़ में दिन रात सड़क पर प्रदर्शन किया था. संजय सिंह का मानना है कि राजनीति से प्रेरित इस प्रदर्शन ने कुश्ती की तैयारियों को प्रभावित किया था और इसी वजह से देश को पेरिस ओलंपिक में कम मेडल मीले थे.

 

ये भी पढ़ें-  ENG vs SL: कप्तान के शतक के बावजूद बड़े स्कोर से चूकी इंग्लैंड, क्या श्रीलंका ले पाएगी बढ़त?

ये भी पढ़ें-  विनेश फोगाट से पहले हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ चुका है ये ओलंपिक मेडल विजेता पहलवान, मिली थी करारी हार

vinesh phogat Bajrang Punia WFI sanjay singh wfi chief
Advertisment
Advertisment