Advertisment

IPL 2025: लगातार 3 साल आईपीएल में नहीं मिला खरीददार, इस बार नीलामी में लग सकती है बड़ी बोली

IPL 2025: IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 में मेगा नीलामी होने वाली है. इस बार नीलामी में कई ऐसे क्रिकेटर्स की लॉटरी लग सकती है जो पिछले कई साल से आईपीएल से बाहर रहे हैं या यूं कहें कि आईपीएल की पिछली नीलामियों में उन्हें खरीददार नहीं मिला.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
seeing brilliant form in MLC Steve Smith can get big money in IPL 2025

IPL 2025: लगातार 3 साल आईपीएल में नहीं मिला खरीददार, इस बार नीलामी में लग सकती है बड़ी बोली (Image- Social Media)

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 में मेगा नीलामी होने वाली है. इस बार नीलामी में कई ऐसे क्रिकेटर्स की लॉटरी लग सकती है जो पिछले कई साल से आईपीएल से बाहर रहे हैं या यूं कहें कि आईपीएल की पिछली नीलामियों में उन्हें खरीददार नहीं मिला. ऑस्ट्रेलिया के एक क्रिकेटर के साथ भी कुछ ऐसी ही स्थिति है. पिछले 3 साल में इस दिग्गज को किसी टीम ने नहीं खरीदा. लेकिन अगले सीजन में खेलने के लिए जहां ये खिलाड़ी तैयार है वहीं टीमें भी इस बार उन पर बोली लगा सकती हैं. आईए देखें कौन है वो खिलाड़ी.

Advertisment

इस खिलाड़ी पर लग सकती है बड़ी बोली 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और मेजर लीग क्रिकेट 2025 में अच्छा जोरदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने वाले स्टीव स्मिथ ने एक बार फिर से IPL की नीलामी में शामिल होने की इच्छा जताई है. साथ ही इस बार उन्हें नीलामी में बड़ी कीमत मिलने की उम्मीद भी है. जिन टीमों को मध्यक्रम में एक ऐसे बल्लेबाज की जरुरत है जो पारी को संभालने के साथ साथ तेज बल्लेबाजी भी कर सकें, वे स्मिथ पर बड़ी बोली लगा सकते है. 

स्मिथ ने मेजर लीग क्रिकेट 2025 में शानदार बैटिंग की है और 9 मैचों में 56 की औसत से 336 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट भी 169.23 का रहा है. उनका ये प्रदर्शन ही उन्हें अगली आईपीएल नीलामी में बड़ी कीमत दिलवा सकता है. 

Advertisment

आईपीएल में कर चुके कप्तानी

स्टीव स्मिथ पूर्व में आईपीएल के महंगे खिलाड़ी रह चुके हैं साथ ही पुणे वारियर्स और राजस्थान रॉयल्स जैसी टीमों की कप्तानी कर चुके हैं. 2012 से लेकर 2021 तक 103 मैचों में 1 शतक और 11 अर्धशतक लगाते हुए स्मिथ 2485 रन बना चुके हैं. पंजाब किंग्स, आरसीबी और मुंबई इंडियंस जैसी टीमें अगली नीलामी में स्मिथ को टारगेट कर सकती हैं. बता दें कि पिछली नीलामी में अनसोल्ड रहे स्मिथ कमेंटेटर के रुप में दिखे थे. 

 

Advertisment

ये भी पढ़ें-   Indian Cricket Team: भारतीय टीम का पूर्व तेज गेंदबाज बना केन्या क्रिकेट टीम का हेड कोच

IPL 2025 Australian Cricketer Steve Smith
Advertisment
Advertisment