Advertisment

शाहीन अफरीदी ने अपने बेटे का नाम रखा 'अलीयार', इसका हिंदी और अंग्रेजी अर्थ जान चौंक जाएंगे आप

Shaheen Afridi: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी पिता बन गए हैं. 24 अगस्त को उनकी पत्नी अंशा ने बेटे को जन्म दिया. बेटे के जन्म के समय शाहीन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट खेल रहे हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Shaheen Afridi names his son Aliyar know its hindi and English meaning

Shaheen Afridi (Image- Social Media)

Shaheen Afridi: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी पिता बन गए हैं. उनकी पत्नी अंशा ने 24 अगस्त को एक बेटे को जन्म दिया. बेटे के जन्म के समय शाहीन अपने परिवार के साथ मौजूद नहीं थे. वे बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी में खेले जा रहे टेस्ट में पाकिस्तान प्लेइंग XI का हिस्सा हैं. मैच के दौरान ही उन्हें पिता बनने की सूचना मिली. पिता बनने के बाद शाहीन कितना खुश हैं इसका अंदाज उनका वो वायरल अंदाज है जो उन्होने विकेट लेने के बाद दिखाया था. शाहीन ने बच्चे को झूला झूलाने वाला रिएक्शन दिया था जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल रहा था.

Advertisment

क्या है बच्चे के नाम का अर्थ?

शाहीन अफरीदी ने अपने बेटे का नाम सार्वजनिक कर दिया है. शाहीन ने अपने बेटे का नाम 'अलीयार' रखा है. ये नाम काफी यूनिक है. इसलिए क्रिकेट फैंस ये जानना चाहते हैं कि नाम का अर्थ क्या है.   दरअसल, ये अरबी भाषा का शब्द है. अंग्रेजी में इसका अर्थ चैंपियन और हिंदी में विजेता होगा. शाहीन ने अपने बेटे का नाम काफी सोच समझकर रखा है. लड़के के नाना यानी पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी एक चैंपियन क्रिकेटर रहे हैं. शाहिन भी एक चैंपियन गेंदबाज हैं. इसी वजह से शाहीन ने अपने बेटे का नाम भी चैंपियन रख दिया है. सोशल मीडिया पर शाहीन को उनके पिता बनने पर दुनियाभर से बधाईयां मिल रही हैं.

अगले टेस्ट से ब्रेक ले सकते हैं शाहीन

शाहीन अफरीदी अपने बेटे के जन्म के समय परिवार के साथ मौजूद नही थे लेकिन रिपोर्टो के मुताबिक पहला टेस्ट खत्म होने के बाद वे अपने घर लौटेंगे. पूरी संभावना है कि वे बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर रह सकते हैं.  बतौर गेंदबाज रावलपिंडी में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट में शाहीन का प्रदर्शन प्रभावी नहीं रहा है. वे सिर्फ 2 विकेट ही ले सके हैं. हालांकि बल्लेबाजी में उन्होंने अच्छे हाथ दिखाए थे और 24 गेंदों में 2 छक्के और 1 चौका लगाते हुए नाबाद 29 रन की पारी खेली थी.

ये भी पढ़ें-   Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव की चांदी, आईपीएल 2025 में कप्तान बनाने के लिए ये तीन टीमें पीछे पड़ी

ये भी पढ़ें-  ENG vs SL: इंग्लैंड के लिए संकटमोचक बने जो रुट, श्रीलंकाई गेंदबाजों के चंगुल से छीना मैच

Shaheen Afridi
Advertisment
Advertisment