Advertisment

Shakib Al Hasan: शाकिब अल हसन ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, अब नहीं खेलेगें टेस्ट और टी20 क्रिकेट

Shakib Al Hasan Retirement: बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने टेस्ट और टी20 क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है. उन्होंने ये घोषणा भारत-बांग्लादेश के दूसरे मैच के ठीक एक दिन पहले किया है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Shakib Al Hasan  (1)

शाकिब अल हसन ने अचानक किया संन्यास का ऐलान (Social Media)

Advertisment

Shakib Al Hasan Announces Retirement: बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है. भारत-बांग्लादेश के कानपुर टेस्ट मैच के ठीक एक दिन पहले स्टार ऑलराउंडर ने ये फैसला लिया है. शाकिब ने कहा है कि यदि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मीरपुर में टेस्ट मैच खेला जाता है तो वह उनके टेस्ट करियर का आखिरी मैच होगा. यदि वह मुकाबला नहीं हुआ तो भारत के खिलाफ कानपुर टेस्ट उनके टेस्ट करियर का आखिरी मैच होगा. इसके साथ ही उन्होंने टी20 क्रिकेट से भी संन्यास का एलान कर दिया है. सवाल यह है कि आखिर शाकिब ने अचानक रिटायरमेंट का एलान क्यों किया?

Advertisment

शाकिब को है इस बात का डर

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN 2nd Test) के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट से पहले बांग्लादेशी दिग्गज शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत करते हुए खुलासा किया कि उन्होंने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से मीरपुर में अपने घरेलू दर्शकों के सामने आखिरी टेस्ट मैच खेलने की इच्छा जताई है. हालांकि, अगर उनकी इच्छा पूरी नहीं होती है, तो भारत के खिलाफ खेले जाने वाला दूसरा टेस्ट मैच ही उनका आखिरी टेस्ट होगा. 

शाकिब ने बताया कि बांग्लादेश क्रिकेट ने उन्हें काफी कुछ दिया है और वो अपने घरेलू मैदान पर अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलना चाहते हैं. शाकिब ने कहा कि बांग्लादेशी नागरिक होने के कारण भारत से वहां जाने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन मेरी समस्या ये है कि क्या मैं वहां पहुंचकर बाहर निकल पाऊंगा या नहीं. जो मैं अपने परिवार और दोस्तों से बांग्लादेश की परिस्थितियों के बारे में सुन रहा हूं उससे मैं थोड़ा सशंकित हूं.

Advertisment

शाकिब पर हुआ है FIR

बता दें कि बांग्लादेश में हुए छात्र आंदोलन बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना को अपने पद से इस्तीफा देकर देश छोड़ना पड़ा था. शाकिब शेख हसीना की पार्टी के सांसद रहे हैं. आंदोलन के बीच एक रफीकुल इस्लाम नामक व्यक्ति ने अपने बेटे, रूबेल के मर्डर के आरोप में शाकिब अल हसन समेत 156 लोगों FIR दर्द कराया. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने हालांकि स्टेटमेंट जारी करते हुए बताया था कि जब तक कोई उनपर कोई आरोप सिद्ध नहीं हो जाता तब तक शाकिब देश के लिए क्रिकेट खेलते रहेंगे.

शाकिब का टेस्ट और टी20 करियर

Advertisment

शाकिब अल हसन ने एक स्टार ऑलराउंडर हैं. उन्होंने गेंद के साथ बैट से भी अपनी टीम के लिए कई मैच वीनिंग प्रदर्शन किया है. उन्होंने अब तक अपने 70 टेस्ट मैचों में 4600 रन बनाने के अलावा 242 विकेट भी लिए हैं. दूसरी ओर टी20 क्रिकेट में उन्होंने 129 मैचों में 2551 रन बनाए हैं और साथ ही 149 विकेट भी चटकाए हैं.

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश के दूसरे टेस्ट को लेकर आई बड़ी खबर, बिना खेले रद्द हो जाएगा कानपुर टेस्ट!

यह भी पढ़ें:  SL vs NZ: दिनेश चांदीमल के बेहतरीन शतक से श्रीलंका हुई मजबूत, बैकफुट पर न्यूजीलैंड

shakib-al-hasan Shakib Al Hasan Retirement IND vs BAN
Advertisment
Advertisment