Advertisment

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में भी बांग्लादेश की हार तय? स्टार खिलाड़ी दूसरे टेस्ट से हो सकता है बाहर

IND vs BAN 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा. चेन्नई टेस्ट जीतकर टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से बढ़त बना चुकी है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Shakib Al Hasan

स्टार खिलाड़ी दूसरे टेस्ट से हो सकता है बाहर (Social Media)

Advertisment

Shakib Al Hasan Injury Update: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैच 27 सितंबर से शुरू होगा. वहीं इस मैच में बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के खेलने पर संशय बना हुआ है. पहले मैच में उनकी उंगली में चोट लग गई थी, जिसके कारण वो ज्यादा गेंदबाजी नहीं कर पाए थे. मैच में हुई कमेंट्री के दौरान उनकी चोट की पुष्टि की गई थी. अब बताया जा रहा है कि फिजियोथेरेपिस्ट बहुत ध्यान लगाकर शाकिब की जांच कर रहे हैं.

बता दें कि चेन्नई टेस्ट मैच के दौरान बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान तमीम इकबाल भी कमेंट्री पेनल में मौजूद थे. उन्होंने शाकिब के इंजरी पर अपडेट देते हुए कहा, "मैं चौंक गया था कि शाकिब ने गेंदबाजी नहीं की. मुझे अन्य लोगों से बातचीत के दौरान पता चला कि उनकी उंगली में चोट लगी है, जिसकी सर्जरी हो चुकी है. इसके अलावा वो कंधे की परेशानी से भी जूझ रहे हैं."

तमीम इकबाल ने इस बात पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि शाकिब को इतनी परेशानियां हो रही थीं तो टीम मैनेजमेंट को सीरीज से पहले ही इन बातों पर ध्यान देना चाहिए था. साफ देखा जा सकता है कि मैच खेले जाने से पहले शाकिब के साथ बात नहीं की गई और बोर्ड अपने गेंदबाजों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है. यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात है.

चयनकर्ता का बयान

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सेलेक्टर्स में से एक हनन सरकार ने बताया, "शाकिब हमारे बेस्ट खिलाड़ी हैं. वो जब प्लेइंग 11 में होते हैं तो टीम का कॉम्बिनेशन बनाना आसान हो जाता है. हमें हमेशा अगले मैच से पहले शाकिब के चयन के बारे में सोचना होता है और अभी अगला मैच शुरू होने से पहले समय बचा हुआ है." बता दें कि शाकिब अल हसन पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में कोई विकेट नहीं ले पाए थे. वहीं बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 32 और दूसरी पारी में 25 रन बनाए थे. 

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: आखिरी बार 8 साल पहले कानपुर में कोई टेस्ट जीता था भारत, ग्रीन पार्क का रिकॉर्ड देख टेंशन में टीम इंडिया

यह भी पढ़ें:  Nicholas Pooran: निकोलस पूरन के तूफान में उड़े बड़े-बड़े गेंदबाज, 6 चौके 7 छक्के लगाकर टीम को दिलाई जीत

sports news in hindi cricket news in hindi shakib-al-hasan IND vs BAN Kanpur Test
Advertisment
Advertisment