Advertisment

शाकिब अल हसन ने मोहम्मद रिजवान पर चलाई थी गेंद, ICC ने ऐसी सजा सुनाई की जिंदगी भर याद रखेंगे

Shakib Al Hasan: शाकिब अल हसन ने रावलपिंडी में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में मोहम्मद रिजवान पर गेंद चलाई थी. अब आईसीसी ने उनके इस कृत्य पर कड़ा एक्शन लिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Shakib Al Hasan was fined 10% of his match fee by ICC for throwing the ball at Mohammad Rizwan during PAK vs BAN

Shakib Al Hasan (Image- Social Media)

Shakib Al Hasan: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन अक्सर विवादों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं. उनसे जुड़ा एक विवाद शांत नहीं होता कि दूसरा सामने आ जाता है. रावलपिंडी टेस्ट में गेंदबाजी के दौरान शाकिब अल हसन ने पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पर गुस्से में गेंद चला दी थी. अब इस मामले मे तूल पकड़ लिया है. आईसीसी ने इस शाकिब के खिलाफ कड़ा एक्शन ले लिया है.

Advertisment

ICC ने लिया कड़ा एक्शन

शाकिब अल हसन द्वारा मोहम्मद रिजवान पर गेंद चलाने की घटना को आईसीसी ने गंभीरता से लिया है और उनके खिलाफ कार्रवाई की है. ICC ने शाकिब  को कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 1 के नियम को तोड़ने का दोषी पाया है. अनुशासन तोड़ने की सजा के रुप में इन पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.साथ ही 1 डिमेरिट प्वाइंट भी जोड़ा गया है. 

कैसा रहा था प्रदर्शन?

Advertisment

शाकिब अल हसन बांग्लादेश के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं. वे गेंद और बल्ले से टीम को मैच जीताते रहे हैं. रावलपिंडी टेस्ट की पहली पारी में उनका बल्ला नहीं चला और गेंदबाजी में भी कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए और पाकिस्तान के खिलाफ टीम की पहली टेस्ट जीत में अहम भूमिका निभाई. 

ऐसा रहा था मैच 

पाकिस्तान ने पहली पारी में सऊद शकील के 141 और मोहम्मद रिजवान के 171 रन की मदद से  6 विकेट पर 448 रन बनाकर पारी घोषित की थी. इसके जवाब में बांग्लादेश ने 565 रन बनाकर 117 रन की लीड ली थी. दूसरी पारी में पाकिस्तान 146 रन पर सिमट गई. टेस्ट को ड्रॉ कराने के लिए 5 वें दिन पाकिस्तानी बल्लेबाजों को सिर्फ 90 ओवर खेलने थे और 9 विकेट हाथ में थे पूरी टीम 146 पर बिखर गई. चौथी पारी में बांग्लादेश को जीत के लिए सिर्फ 30 रन बनाने थे जो उसने बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया. इस शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान टीम की जमकर आलोचना हो रही है.

Advertisment

 

ये भी पढ़ें-  कितने करोड़ के मालिक हैं ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल? सिर्फ IPL से ही कर चुके हैं इतनी कमाई

ये भी पढ़ें-  केएल राहुल एलएसजी छोड़ेंगे या नहीं, सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर ने सबकुछ क्लियर कर दिया

Advertisment

 

Shakib Al Hasan misbehave ICC PAK vs BAN 1st test
Advertisment
Advertisment