Advertisment

Shan Masood Century: इतने समय बाद किसी पाकिस्तानी कप्तान ने जड़ा है शतक, जानकर हो जाएंगे हैरान

Shan Masood Century: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच मुल्तान में खेला जा रहा है. पाकिस्तानी टीम के कप्तान शान मसूद ने पहले टेस्ट में 151 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली.

author-image
Roshni Singh
New Update
Shan Masood Century
Advertisment

Shan Masood Century: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच आज से मुल्तान के मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन टीम ने 8 रन के स्कोर पर पहला विकेट गंवा दिया. इसके बाद कप्तान शान मसूद (Shan Masood) और अब्दुला शफीक ने पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी संभाली और दोनों ने शानदार शतक जड़ दिया. 

शान मसूद ने खेली शतकीय पारी

पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान शान मसूद इस मैच में शुरु से ही फॉर्म में नजर आए और तेजी से रन बनाना शुरू किया. उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 102 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया, लेकिन फिर पहले दिन के तीसरे सेशन में जैक लीच ने उन्हें पवेलियन भेजा. शान मसूद 177 गेंदों पर 151 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हुए. इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और 2 छक्के निकले हैं. खास बात ये है कि कप्तान के तौर पर शान मसूद ने अपने करियर का पहला टेस्ट शतक लगाया है.

पाकिस्तानी टेस्ट कप्तान के तौर पर बाबर आजम ने लगाया था पिछला शतक

बता दें कि पाकिस्तान के लिए टेस्ट कप्तान के तौर पर पिछला टेस्ट शतक बाबर आजम (Babar Azam) के बल्ले से निकला था. बाबर ने दिसंबर 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 161 रनों की पारी खेली थी. अब उनके 22 महीने के बाद पाकिस्तान के किसी टेस्ट कप्तान ने शतक लगाया.  

पाकिस्तानी टेस्ट कप्तान के तौर पर दूसरा सबसे तेज शतक

शान मसूद (Shan Masood) टेस्ट में दूसरे सबसे तेज शतक लगाने वाले पाकिस्तानी कप्तान बन गए हैं. उन्होंने 102 गेंदों में शतक पूरा किया. बता दें कि पाकिस्तान के लिए टेस्ट में कप्तान के तौर पर सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड मिस्बाह उल हक के नाम है. उन्होंने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 56 गेंदों में अपना शतक पूरा किया था. इसके अलावा शान मसूद ने शतक लगाते ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 2000 रन पूरे कर लिए हैं. उन्होंने पाकिस्तानी टीम के लिए साल 2013 में टेस्ट में डेब्यू किया था.

यह भी पढ़ें:  'मुल्तान का विकेट...गेंदबाजों की कब्रगाह', PAK vs ENG टेस्ट के बीच इंग्लैंड के इस दिग्गज का बड़ा बयान

Shan Masood PAK vs ENG Multan shan masood century
Advertisment
Advertisment