Advertisment

'उसने कभी केयर नहीं किया और...', शिखर धवन के संन्यास के बाद वसीम जाफर का चौंकाने वाला बयान

Shikhar Dhawan: लंबे समय तक भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करने वाले और एक बेहतरीन बल्लेबाज के रुप में अपनी पहचान रखने वाले शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है जिसके बाद वसीम जाफर का चौंकाने वाला बयान सामने आया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Shikhar Dhawan did not get the plaudits he deserved says Wasim Jaffer

शिखर धवन के संन्यास के बाद वसीम जाफर का चौंकाने वाला बयान (Image- Social Media)

Shikhar Dhawan: बाएं हाथ के दिग्गज सलामी बल्लेबाज और टीम इंडिया के गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. शिखर ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए क्रिकेट से अलविदा लिया. धवन ने बतौर क्रिकेटर अपनी यात्रा में अपने परिवार, कोच, बीसीसीआई, टीम के खिलाड़ियों और अपने फैंस का शुक्रिया अदा किया है. धवन के संन्यास के बाद सोशल मीडिया पर उनके लिए प्यार उमड़ रहा है. उन्हें उनके करियर और उपलब्धियों के लिए प्रशंसा मिल रही है. इसी बीच पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने धवन पर चौंकाने वाला बयान दिया है.  

Advertisment

वसीम जाफर का बयान

बड़े टूर्नामेंट का खिलाड़ी. उसे वो प्रशंसा कभी नहीं मिली जिसका वो हकदार था लेकिन जब तक टीम जीतती रही उसे कभी किसी चीज की चिंता नहीं की. पूरी तरह से टीम मैन. एक बेहतरीन करियर के लिए तु्म्हें बधाई और जीवन की दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं. जाफर ने अपनी ट्वीट में धवन को टैग भी किया है. 

जाफर ने ये बयान क्यों दिया?

शिखर धवन भारतीय टीम के बेहतरीन ओपनर्स में से एक रहे हैं. सचिन और गांगुली के बाद रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन की जोड़ी वनडे की सबसे सफल सलामी जोड़ी रही है. एशिया कप हो, आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी हो या फिर विश्व कप हो. जिस भी टूर्नामेंट में शिखर खेले यादगार प्रदर्शन किया और अधिकांश मौकों पर टीम की तरफ से सर्वोच्च स्कोरर रहे. लेकिन उन्हें उनके प्रदर्शन के बदल प्रशंसा देने की जगह पहले उन्हें टेस्ट से, फिर वनडे से और फिर टी 20 से ड्रॉप किया गया.

वे चुपचाप टीम में वापसी की उम्मीद में आईपीएल लीग में खेलते रहे और हर बार अपनी फॉर्म और फिटनेस को साबित किया लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला जबकि फ्ल़ॉप रहे कई खिलाड़ियों को उसी दौरान लगातार मौके मिले. शिखर ने किसी से शिकायत नहीं की और लंबे इंतजार के बाद 38 साल की उम्र में क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. धवन के प्रति टीम इंडिया के रवैये की वजह से ही जाफर ने ये बयान दिया है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें- T20 Cricket इतिहास की पहली घटना, मैच का परिणाम निकालने के लिए खेले गए तीन सुपर ओवर

ये भी पढ़ें-  Shikhar Dhawan: ना रोहित ना विराट, आईपीएल में शिखर धवन के इस रिकॉर्ड के आसपास दुनिया का कोई बल्लेबाज नहीं है

Wasim jaffer News Wasim Jaffer Opener Shikhar Dhawan
Advertisment
Advertisment