Advertisment

CPL 2024: खूंखार Shimron Hetmyer का आतंक, किया ऐसा कारनामा जो T20 क्रिकेट में पहले कभी नहीं हुआ

Shimron Hetmyer CPL 2024: शिमरोन हेटमायर एक विस्फोटक बल्लेबाज के रुप में जाने जाते हैं लेकिन कैरेबियन प्रीमियर लीग में उन्होंने कुछ ऐसा किया है जो पहले कभी नहीं हुआ.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Shimron Hetmyer

Shimron Hetmyer (Image- Social Media)

Shimron Hetmyer CPL 2024: वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. वे वेस्टइंडीज के अलावा दुनियाभर की टी 20 लीग में खेलते हैं और गेंदबाजों के लिए उनका विकेट लेना एक बड़ी सिरदर्दी होती है. कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 में उन्होंने एक ऐसी पारी खेली है जिससे एक अनोखा रिकॉर्ड उनके नाम जुड़ गया है. आज तक ऐसा रिकॉर्ड किसी दूसरे बल्लेबाज के नाम नहीं है.

Advertisment

हेटमायर का अनोखा रिकॉर्ड 

शिमरोन हेटमायर सीपीएल में गयाना अमेजन वॉरियर्स की तरफ से खेल रहे हैं.  हेटमायर की पारी के दम पर गयाना अमेजन ने सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स को 40 रनों से हराया. शिमरोन हेटमायर ने 91 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली. आप सोच रहे होंगे कि ऐसी सैकड़ों पारियां खेली जा चुकी हैं फिर इसमें नया क्या है. दरअसल, हेटमायर ने 39 गेंदों में खेली 91 रन की पारी में 11 छक्के लगाए. इस पारी में एक भी चौका शामिल नहीं था. टी 20 की एक पारी में बिना किसी चौके के 10 या उससे अधिक छक्के लगाने वाले हेटमायर पहले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कोई रिकॉर्ड पूर्व में किसी बल्लेबाज ने नहीं बनाया.

मैच में लगे 42 छक्के 

गयाना अमेजन वॉरियर्स और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के बीच खेले गए इस मैच में 42 छक्के लगे. एक मैच में सर्वाधिक छक्के का ये विश्व रिकॉर्ड है. आईपीएल 2024 में भी केकेआर और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए एक मैच में 42 छक्के लगे थे. बात अगर इस मैच की करें तो पहले बैटिंग करते हुए हेटमायर के 91 और रहमानुल्लाह गुरबाज के 37 गेंदों पर 6 छक्के की मदद से बनाए 69 रनों की मदद से गयान अमेजन ने 266 रन बनाए थे. आंद्रे फ्लेचर के 33 गेंदों पर बनाए गए 81 रनों के बावजूद सेंट किट्स 226 रन बना सकी और मैच 40 रन से हार गई.

ये भी पढ़ें-  Paris Paralympic 2024: अद्भुत, अविश्वसनिय...एक पैर से जीत ली दुनिया, सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो ने सबके होश उड़ाए

ये भी पढ़ें-  जो रुट की जगह मैं विराट कोहली को चुनूंगा, इंग्लैंड के दिग्गज को अपने ही खिलाड़ी पर भरोसा नहीं

CPL 2024 shimron hetmyer
Advertisment
Advertisment