Advertisment

IND vs BAN: पाकिस्तान के बाद अब भारत को रौंदेगा बांग्लादेश! इन खिलाड़ियों ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन

IND vs BAN Test: भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. दिलीप ट्रॉफी से टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर नहीं आई है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Shubman Gill Jaiswl Duleep Trophy

इन खिलाड़ियों ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन (Social Media)

Duleep Trophy 2024 India A vs India B: दिलीप ट्रॉफी 2024 की 5 सितंबर से शुरुआत हो चुकी है. इंडिया ए का और इंडिया बी के बीच पहला मुकाबला खेला जा रहा है. दूसरे दिन इंडिया बी टीम की पारी 321 रनों के सिमट गई. जिसमें मुशीर खान दोहरा शतक लगाने से चूक गए थे. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक शुभमन गिल (Shubman Gill) की कप्तानी वाली 'इंडिया ए' ने 2 विकेट के नुकसान पर 134 रन बना लिए हैं.

Advertisment

बता दें कि 19 सितंबर से भारत और बांग्लादेश की 2 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होनी है. उसके लिहाज से यह टूर्नामेंट सभी खिलाड़ियों के लिए काफी अहम है, क्योंकि टीम इंडिया के सेलेक्टर्स इस टूर्नामेंट पर नजरें बनाए हुए हैं. इंडिया ए बनाम इंडिया बी मैच में टीम इंडिया के कई स्टार खिलाड़ी खेल रहे हैं जो पिछले कुछ सालों से टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. इनके नाम शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल भी शामिल हैं, लेकिन दिलीप ट्रॉफी के पहले मैच में ये फलॉप हो गए हैं, जिसके बाद टीम इंडिया की टेंशन बढ़ गई है.

गिल और जायसवाल हुए फ्लॉप

दिलीप ट्रॉफी में शुभमन गिल इंडिया ए की कप्तानी कर रहे हैं. वह टीम के लिए ओपनिंग करने आए, लेकिन 43 गेंद में 25 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें नवदीप सैनी ने क्लीन बोल्ड कर दिया है. वहीं दूसरी ओर यशस्वी जायसवाल, इंडिया बी के लिए खेल रहे हैं. जायसवाल ने 59 गेंद में 30 रन बनाए और वो एक साधारण गेंद पर खराब शॉट खेलकर आउट हुए थे. 

इसी महीने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खेलेगा भारत

बता दें कि अगले कुछ महीने टीम इंडिया को बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि जायसवाल, रोहित शर्मा के साथ टीम इंडिया के लिए ओपनिंग का भार संभाल सकते हैं. दूसरी ओर शुभमन गिल को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है, लेकिन दोनों ही बड़ी पारी खेल पाने में फ्लॉप रहे हैं. इस कारण टीम इंडिया की चिंता बढ़ना लाजिमी है.

हाल ही में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराया 

बांग्लादेश की टीम इस वक्त शानदार फॉर्म में है. हाल ही में पाकिस्तान को उसी की धरती पर बांग्लादेश ने टेस्ट सीरीज में 2-0 से धूल चटाई है. ऐसे में टीम का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा. यदि गिल और जायसवाल का बल्ला नहीं चला तो ये भारतीय टीम के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं.

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli earnings: विराट कोहली ने पिछले 12 महीने में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़े, जानकर दंग रह जाएंगे आप

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: मेगा ऑक्शन में मालामाल हो सकते हैं मुशीर खान, ये टीम बड़ी टीमें लगाएंगी दांव!

cricket news in hindi Duleep Trophy Shubman Gill Yashasvi Jaiswal
Advertisment
Advertisment