Advertisment

Shubman Gill: शुभमन गिल के शतक ने बढ़ाई इन दो बल्लेबाजों की बेचैनी, टीम इंडिया में जगह मिलना हुआ मुश्किल

Shubman Gill : भारतीय क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी और स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में शतक लगाकर दो बल्लेबाजों के लिए मुश्किल पैदा कर दी है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Shubman Gill

Shubman Gill (Image-X)

Advertisment

Shubman Gill: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी और स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे टेस्ट मैच की पहली पारी में मिली असफलता को पीछे छोड़ते हुए दूसरी पारी में शानदार शतक जड़ा. गिल ने 176 गेंदों में 10 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 119 रन की नाबाद पारी खेली. इस शतक के साथ ही गिल ने अपनी फॉर्म को लेकर उठ रही तमाम आलोचनाओं को खत्म कर दिया वहीं टेस्ट टीम में आने की उम्मीद में घरेलू क्रिकेट खेल रहे दो बल्लेबाजो के लिए भी मुश्किल खड़ी कर दी. 

Advertisment

इन दो बल्लेबाजों के लिए मुश्किल 

शुभमन गिल के शतक से जिन दो बल्लेबाजों की टेस्ट टीम में एंट्री मुश्किल हो गई है वे हैं श्रेयस अय्यर और ऋतुराज गायकवाड़. गायकवाड़ जहां दिलीप ट्रॉफी में इंडिया सी की कप्तानी कर रहे हैं वहीं श्रेयस अय्यर इंडिया डी की कप्तानी कर रहे हैं. इन दोनों बल्लेबाजों को उम्मीद थी कि गिल की खराब फॉर्म की वजह से वे जल्द ही टेस्ट टीम में एंट्री कर सकते हैं लेकिन गिल ने जहां शतक लगा दिया है वहीं इन दोनो में से किसी ने भी दिलीप ट्रॉफी में कोई भी बड़ी पारी नहीं खेली है. गायकवाड़ 3 मैच की 5 पारियों में 188 रन बना सके हैं वहीं श्रेयस 3 मैच की 6 पारियों में सिर्फ 154 रन बना सके हैं. 

इंग्लैंड दौरे के दौरान हुए ड्रॉप

Advertisment

श्रेयस अय्यर लंबे समय तक टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे. इस वजह से उन्हें इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट के बाद ड्रॉप कर दिया गया था. घरेलू मैचों में भी अय्यर टेस्ट क्रिकेट वाला टेंपरामेंट नहीं दिखा पा रहे इस वजह से उनकी वापसी मुश्किल है. बता दें कि अय्यर ने 14 टेस्ट की 24 पारी में 1 शतक लगाते हुए 811 रन बनाए हैं. उनका शतक डेब्यू मैच में भी आया था. 

डेब्यू का इंतजार

बात अगर ऋतुराज गायकवाड़ की करें तो उन्हें टी 20 और वनडे में खेलने का मौका मिला है. टी 20 में वे भारत की कप्तानी कर चुके हैं और एशियन गेम्स में टीम इंडिया ने गोल्ड मेडल भी जीता है लेकिन टेस्ट में अबतक उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला है. बता दें कि गायकवाड़ टी 20 में शतक लगा चुके हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-   Rishabh Pant: ये मुझसे भी खतरनाक है, ऋषभ पंत की बल्लेबाजी देख चकराया इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का सर

ये भी पढ़ें-   IPL 2025 के मेगा ऑक्शन में मालामाल होगा गुजरात टाइटंस ये ऑलराउंडर, साउथ अफ्रीका के खिलाफ मचा रहा तबाही

ये भी पढ़ें-  ENG vs AUS: अपनी गलती की सजा भुगत रहा इंग्लैंड, वनडे सीरीज में इस दिग्गज बल्लेबाज को नहीं दिया था मौका

Shubman Gill Ruturaj Gaikwad shreyas-iyer test cricket cricket news in hindi
Advertisment
Advertisment