Advertisment

Sikandar Raza: 38 साल के सिकंदर रजा का कमाल, हार्दिक, जडेजा और स्टोक्स को पछाड़ा

Sikandar Raza: जिंबाब्वे क्रिकेट टीम के कप्तान सिकंदर रजा ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से इतिहास रच दिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Sikandar Raza

Sikandar Raza (Image- Social Media)

Advertisment

Sikandar Raza: जिंबाब्वे क्रिकेट टीम के टी 20 कप्तान सिकंदर रजा को इस फॉर्मेट का दुनिया का बेहतरीन ऑलराउंडर माना जाता है. सिकंदर अकेले दम जिंबाब्वे को कई मैच जीता चुके हैं. लेकिन टी 20 विश्व कप के क्वालिफायर मैच में उन्होंने कुछ ऐसा किया है जिसके बाद उनके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. 

सिकंदर रजा ने रचा इतिहास

आईसीसी टी 20 विश्व के एक क्वालिफायर मुकाबले में 22 अक्तूबर को जिंबाब्वे और रवांडा की टीमें आमने सामने थी.इस मैच में जिंबाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने ऐतिहासिक गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई. रजा ने 4 ओवर में 1 मेडन फेंकते हुए 18 रन देकर 5 विकेट लिए और जिंबाब्वे को जीत दिलाई. सिकंदर  टी 20 में जिंबाब्वे की तरफ से 5 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. बता दें कि मौजूदा समय के टॉप ऑलराउंडर माने जाने वाले हार्दिक पांड्या, बेन स्टोक्स और रवींद्र जडेजा टी 20 करियर में अभी तक 5 विकेट नहीं ले सके हैं.

जिंबाब्वे ने बनाए थे 240 रन 

रवांडा के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए जिंबाब्वे ने 20 ओवर में  8 विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाए थे. डियोन मायर्स ने 45 गेंद पर 6 छक्के और 11 चौके लगाते हुए 96 रन बनाए. वहीं ओपनर मारुमनी ने 18 गेंद में 44 रन बनाए. मडांडे ने 20 गेंद पर 35 रन की पारी खेली. 

149 रन से जीती जिंबाब्वे

241 रन के बड़े लक्ष्य को पाने उतरी रवांडा की टीम सिकंदर रजा की खतरनाक गेंदबाजी के सामने 18 ओवर में महज 91 रन पर सिमट गई. सर्वाधिक 36 रन विकेटकीपर डिडियर ने बनाए. इसके अलावा मुहम्मद नादिर एकमात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने 10 रन बनाए. इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज 2 अंक में नहीं जा सका. 4 बल्लेबाज खाता नहीं खोल सके. रजा के 5 विकेट के अलावा गवांडु, मुजरबानी और रेयान बर्ल ने 1-1 विकेट लिए. 

ये भी पढ़ें-  27 चौके और 7 छक्के, इस बल्लेबाज ने लगा दिया वनडे का सबसे तेज दोहरा शतक

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: 22 साल के खिलाड़ी की खुल गई किस्मत, 14 करोड़ में रिटेन करेगी फ्रेंचाइजी

ये भी पढ़ें- मैं विराट कोहली को बता दूंगा, कप्तान रोहित शर्मा आखिर कोहली को क्या बताने वाले हैं?

 

 

  

cricket news in hindi Zimbabwe Cricket Team T20I Sikandar Raza
Advertisment
Advertisment