Advertisment

PAK vs ENG: मुल्तान टेस्ट कभी नहीं भूल पाएगा पाकिस्तान, गेंदबाजों ने क्रिकेट इतिहास में पहली देखा ऐसा 'शर्मनाक' दिन

PAK vs ENG: मुल्तान टेस्ट में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की खूब धुनाई की है. इसी के पाकिस्तान के साथ कुछ ऐसा हुआ जो क्रिकेट इतिहास में कभी नहीं हुआ था.

author-image
Roshni Singh
New Update
PAK vs ENG Multan Test

मुल्तान टेस्ट कभी नहीं भूल पाएगा पाकिस्तान (Twitter)

Advertisment

Pakistan vs England Multan Test: इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान टेस्ट के पहली पारी में जब पाकिस्तान ने 556 रनों का स्कोर खड़ा किया तो ऐसा लगा कि ये मैच उनके हाथ में है. पाकिस्तानी गेंदबाजों ने सोचा नहीं होगा कि कुछ ही देर बाद उनकी शामत आने वाली है. इंग्लैड की टीम का जब पहला विकेट 4 के स्कोर पर गिरा तो पाकिस्तानी टीम में खुशी माहौल था, लेकिन ये खुशी पाकिस्तान के लिए दो पल की थी. जो रूट (Joe Root) के बाद इंग्लैंड के 25 साल के खिलाफ हैरी बूक्र (Harry Brook) ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी. ​टेस्ट ​क्रिकेट के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है, जब पाकिस्तान के छह गेंदबाजों ने एक ही पारी में 100 से ज्यादा रन खर्च किए हैं. 

टेस्ट क्रिकेट में सिर्फ 2 ही बार हुआ, जब 6 बॉलर्स ने खर्च किए 100 से ज्यादा रन 

टेस्ट क्रिकेट के 150 साल के इतिहास में ऐसा दो बार ही हुआ है, जब किसी टीम के 6 गेंदबाजों ने एक पारी में 100 से ज्यादा रन खर्च कर दिए हों. ऐसा पहली बार साल 2004 में श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच खेले गए मैच में हुआ था, जब श्रीलंकाई बल्लेबाजों के सामने जिम्बाब्वे के 6 गेंदबाजों ने 100 से ज्यादा रन लुटा दिए थे.

अब पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड (PAK vs ENG)  के मुल्तान टेस्ट (Multan Test) मैच में ऐसा देखने को मिला है. इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने 7 गेंदबाजें से बॉलिंग कराई, जिसमें से 6 गेंदबाजों ने 100 से ज्यादा रन खर्च किए. साउ​द शकील ने सिर्फ 2 ओवर ही डाला, इसलिए उनकी पिटाई नहीं हुई. 

शाहीन-नसीम और अबरार अहमद की जमकर हुई कुटाई

शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) ने पहली पारी में कुल 26 ओवर की गेंदबाजी में 120 रन दिए. इस दौरान उन्होंने सिर्फ एक विकेट गंवाया. वहीं नसीम शाह (Naseem Shah) ने 31 ओवर की गेंदबाजी में 157 रन लुटा दिए और 2 विकेट चटकाए. इसके बाद अबरार अहमद ने 35 ओवर में सबसे ज्यादा 174 रन खर्च कर दिए.

इंग्लैंड ने सात विकेट पर 823 रन बनाकर पारी घोषित की

इसके अलावा आमेर जमाल कुल 24 ओवर की गेंदबाजी करते हुए कुल 126 रन दिए. वहीं आगा सलमान ने 18 ओवर में 118 रन खर्च किए. सैम अयूब ने भी 14 ओवर में 101 रन लुटाए और 2 विकेट झटके. इसके बाद पाकिस्तानी गेंदबाजों ने राहत की सांस ली और 7 विकेट पर 823 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. पाकिस्तान की टीम ने सोचा नहीं होगा कि उनके घर में ही कोई उनकी इतनी हालत खराब कर देगा. इंग्लैंड के लिए जो रूट ने दोहरा शतक लगाया तो वहीं हैरी ब्रूक ने तिहरा शतक जड़ दिया.

यह भी पढ़ें:  Babar Azam: मुल्तान टेस्ट में भी बाबर आजम का फ्लॉप शो जारी, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

यह भी पढ़ें:  W T20 WC: पाकिस्तान टीम को लगा बड़ा झटका, विश्व कप छोड़ स्वदेश लौटेंगी कप्तान, सामने आई बड़ी वजह

cricket news in hindi joe-root harry brook PAK vs ENG Multan Test
Advertisment
Advertisment