Advertisment

SL vs NZ: करुणारत्ने और चांदीमल ने न्यूजीलैंड को विकेट के लिए तरसाया, मजबूत स्थिति में पहुंची श्रीलंका

SL vs NZ: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच गाले में खेले जा रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन श्रीलंका मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. इसमें दिनेश चांदीमल औक दिमुथ करुणारत्ने का अहम रोल रहा है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
SL vs NZ:  Dimuth Karunaratne and Dinesh Chandimal

SL vs NZ (Image-X)

Advertisment

SL vs NZ: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच गाले में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के तीसरे दिन की खेल की समाप्ती तक श्रीलंका मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. पहले दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका ने 4 विकेट के नुकसान पर 237 रन बना लिए हैं. खेल की समाप्ती के समय एंजेलो मैथ्यूज और कप्तान धनंजय डि सिल्वा 34-34 रन बनाकर नाबाद हैं. दोनों के बीच 5 वें विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी हो चुकी है.

Advertisment

करुणारत्ने और चांदीमल की शानदार बल्लेबाजी 

श्रीलंका ने दूसरी पारी में अपना पहला विकेट महज 6 के स्कोर पर खो दिया था लेकिन इसके बाद दिनेश चांदीमल और दिमुथ करुणारत्ने ने दूसरे विकेट के लिए  147 रन की साझेदारी कर टीम की स्थिति मजबूत की.  करुणारत्ने 83 और चांदीमल 61 रन बनाकर आउट हुए. इन दोनों का विकेट एक के बाद एक कर गिरा. अगर इनके विकेट लगातार नहीं गिरे होते तो श्रीलंका की स्थिति और बेहतर होती लेकिन 147 रन की साझेदारी के दौरान इन दोनों ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की कड़ी परीक्षा ली.  

न्यूजीलैंड की पहली पारी 340 रन पर सिमटी थी

Advertisment

न्यूजीलैंड की पहली पारी 340 पर सिमटी थीय कीवी टीम की तरफ से सर्वाधिक 70 रन टॉम लैथम ने बनाए थे. इसके अलावा केन विलियमसन ने 55, डेरिल मिचेल ने 57, ग्लेन फिलिप ने 49, रचिन रवींद्र ने 39 रन बनाए थे. धनंजय डिसिल्वा ने 2, रमेश मेंडिस ने 3 और प्रबाथ जयसूर्या ने 4 विकेट लिए. न्यूजीलैंड ने पहली पारी के आधार पर 35 रन की बढ़त हासिल की थी.

श्रीलंका ने बनाए थे 305 

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए पहली पारी में 305 रन बनाए थे. कामिंदु मेंडिस ने सर्वाधिक 114, कुशाल मेंडिस ने 50 और एंजेलो मैथ्यूज ने 36 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड की तरफ से विल ओर रॉर्की ने 5, एजाज पटेल और ग्लेन फिलिप्स ने 2-2 विकेट लिए थे. एक विकेट कप्तान साउदी को मिला था.  

Advertisment

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: आखिर क्यों LIVE मैच में पंत को सिराज से मांगनी पड़ी माफी, बैठे बिठाए हो गया नुकसान

ये भी पढ़ें-   IND vs BAN: शतक चूकने का मलाल नहीं, चेन्नई टेस्ट में ये बड़ी उपलब्धि हासिल करना चाहते हैं रवींद्र जडेजा

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: विराट कोहली की इस भयंकर गलती पर भड़के रोहित शर्मा, टीम इंडिया को हुआ बड़ा नुकसान

Dinesh Chandimal Dimuth Karunaratne cricket news in hindi SL vs NZ news Sl vs NZ
Advertisment
Advertisment