Advertisment

SL vs NZ: चांदीमल और कामिंदु के बाद कुसाल मेंडिस का शतक, श्रीलंका का विशाल स्कोर, न्यूजीलैंड पर बड़ी हार का खतरा

SL vs NZ: गाले में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंका मजबूत स्थिति में पहुंच गया है. दिनेश चांदीमल और कामिंदु मेंडिस के बाद कुसाल मेंडिस ने भी शतक जड़ते हुए टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
SL vs NZ:  After Dinesh Chandimal and Kamindu Mendis Kusal Mendis hit century Sri Lanka declares 1st inning on 602 for 5

SL vs NZ (Image- Social Media)

Advertisment

SL vs NZ: गाले में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंका ने मैच में मजबूत पकड़ बना ली है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही श्रीलंका ने दूसरे दिन 5 विकेट 602 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. पहले दिन श्रीलंका के लिए दिनेश चांदीमल ने शतक लगाया था. दूसरे दिन पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज जहां शतक से चूक गए वहीं कामिंदु मेंडिस और कुसाल मेंडिस ने शतक लगाया और टीम ऐसी स्थिति में पहुंचा दिया जहां से हार लगभग असंभव है.

Advertisment

कामिंदु और कुसाल का शतक 

दूसरे दिन का जब खेल शुरु हुआ था तो एंजेलो मैथ्यूज और कामिंदु मेंडिस क्रीज पर थे. मैथ्यूज धीरे धीरे अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन 88 के स्कोर पर उन्हें ग्लेन फिलिप्स ने आउट कर दिया. मैथ्यूज और कामिंदु के बीच चौथे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी हुई. 5 वें विकेट के लिए कामिंदु और कप्तान धनंजय डिसिल्वा के बीच 74 रन की साझेदारी हुई. डिसिल्वा 44 रन बनाकर आउट हुए.

इसके बाद बैटिंग करने आए कुसाल मेंडिस और कामिंदु मेंडिस ने विकेट नहीं गिरने दिया. दोनों ने नाबाद 200 रन की साझेदारी की. कप्तान डिसिल्वा ने 5 विकेट पर 602 रन के स्कोर पर पारी घोषित कर दी. उस समय कामिंदु 182 और कुसाल 116 रन पर नाबाद थे. 

Advertisment

दोहरे शतक का मौका नहीं

कामिंदु मेंडिस 182 रन पर नाबाद थे. इस टेस्ट में अभी बहुत समय है, श्रीलंका मजबूत स्थिति में है. इसके बावजूद उन्हें दोहरा शतक बनाने का मौका न मिलना समझ से परे हैं. एक युवा बल्लेबाज के लिए ये फैसला निराशाजनक है.

न्यूजीलैंड को शुरुआती झटका

Advertisment

602 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम पर दबाव साफ दिख रहा है. न्यूजीलैंड ने ये रिपोर्ट लिखे जाने तक 8.2 ओवर में 19 के स्कोर पर 2 विकेट खो दिए हैं. टॉम लैथम 2 और डेवन कॉन्वे 9 रन बनाकर आउट हो चुके हैं. लैथम को असिथा फर्नांडो और कॉन्वे को प्रबाथ जयसूर्या ने आउट किया. केन विलियमसन 3 रन और एजाज पटेल शून्य पर नाबाद हैं. श्रीलंका पर बड़ी हार का खतरा मंडरा रहा है.

 

ये भी पढ़ें-   IND vs BAN: मोहम्मद सिराज को गाली दे रहा था बांग्लादेशी फैन, भारतीय फैंस ने कर दी कुटाई, देखें वायरल Video

Advertisment

ये भी पढ़ें-   Manu Bhaker: एक करोड़ की है मनु भाकर की पिस्टल? खुद निशानेबाज ने बताई सही कीमत

ये भी पढ़ें-  Ravichandran Ashwin: रविचंद्रन अश्विन से आगे अब नहीं कोई, अनिल कुंबले को पछाड़ रच दिया इतिहास

Kusal Mendis Dinesh Chandimal cricket news in hindi Sl vs NZ Kamindu Mendis
Advertisment
Advertisment