Advertisment

SL vs NZ: दिनेश चांदीमल के बेहतरीन शतक से श्रीलंका हुई मजबूत, बैकफुट पर न्यूजीलैंड

SL vs NZ: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट गाले में शुरु हो चुका है. पहले दिन शुरुआती झटके के बाद श्रीलंका दिनेश चांदीमल के शतक से मजबूत हो गई है जबकि न्यूजीलैंड बैकफुट पर चली गई है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
SL vs NZ Dinesh Chandimal's brilliant century strengthens Sri Lanka, New Zealand on backfoot

SL vs NZ: Dinesh Chandimal (Image- Social Media)

Advertisment

Dinesh Chandimal Century SL vs NZ: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच गॉले क्रिकेट स्टेडियम में शुरु हो चुका है. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया है. शुरूआती झटके के बाद श्रीलंका दिनेश चांदीमल के 16 वें शतक से मजबूत स्थिति में पहुंच गई है जबकि न्यूजीलैंड बैकफुट पर चली गई है. 

Advertisment

चांदीमल का शानदार शतक 

दिनेश चांदीमल जब बल्लेबाजी के लिए आए थे तब श्रीलंका 2 के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका का विकेट खोकर मुश्किल में था लेकिन चांदीमल ने विकेट पर खूंटा गाड़ते हुए टीम को संभाल लिया और अपने करियर का 16 वां शतक लगाते हुए टीम को मजबूती प्रदान की. खबर लिखे जाने तक चांदीमल ने 183 गेंद पर 106 रन बना लिए थे. 

9 देशों के खिलाफ शतक 

Advertisment

चांदीमल ने अबतक 9 देशों के खिलाफ अबतक टेस्ट में शतक लगाया है. बांग्लादेश के खिलाफ 5, भारत के खिलाफ 2, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2, वेस्टइंडीज के खिलाफ 2, इंग्लैंड, अफगानिस्तान, आयरलैंड,  पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ ने 1-1 शतक लगा चुके हैं.

मैच पर नजर 

पहले दिन टी तक श्रीलंका ने 2 विकेट के नुकसान पर 194 रन बना लिए थे. दिनेश चांदीमल 106 और एंजेलो मैथ्यूज 35 पर नाबाद थे. चांदीमल ने दूसरे विकेट के लिए करुणारत्ने 46 के साथ 122 की साझेदारी की जबकि मैथ्यूज के साथ 70 रन की साझेदारी हो कर चुके हैं. एकमात्र विकेट निसांका का साऊदी को मिला है जबकि करुणारत्ने रन आउट हुए. 

Advertisment

पहला टेस्ट मैच जीत चुकी श्रीलंका

2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट भी गाले में ही खेला गया था जिसे श्रीलंका ने जीता था. श्रीलंका ने ये मैच 63 रन से जीता था. पहली पारी में श्रीलंका ने 305 रन बनाए थे. इसके जवाब में न्यूजीलैंड 340 रन बनाए. श्रीलंका ने दूसरी पारी में 309 रन बनाए और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 275 का लक्ष्य दिया. न्यूजीलैंड की टीम 211 पर सिमट गई और 63 रन से मैच हार गई.   

ये भी पढ़ें-   MS Dhoni: एमएस धोनी क्रिकेट इतिहास के महानतम विकेटकीपर हैं, पूर्व दिग्गज का 'थाला' के लिए बड़ा बयान

Advertisment

ये भी पढ़ें-   Rishabh Pant: 26 साल के ऋषभ पंत हैं अरबपति, करोड़ों का घर और मंहगी कारों का है कलेक्शन, जानें कहां-कहां से होती है कमाई

Advertisment

ये भी पढ़ें-   Ravindra Jadeja: रवींद्र जडेजा ने हमारी नींद हराम कर दी थी, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाजों का बयान

Sl vs NZ cricket news in hindi Dinesh Chandimal Century Dinesh Chandimal
Advertisment
Advertisment