Advertisment

SL vs NZ: चांदीमल का शतक, मैथ्यूज और कामिंडु मेंडिस की फिफ्टी, पहले दिन ही न्यूजीलैंड पर भारी पड़ी श्रीलंका

SL vs NZ: श्रीलंका और न्यूजीलैंड का दूसरा टेस्ट मैच गॉले क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने 3 विकेट 306 पर रन बना लिए है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
SL vs NZ Live

दूसरे टेस्ट के पहले दिन ही न्यूजीलैंड पर भारी पड़ी श्रीलंका (Social Media)

Advertisment

SL vs NZ: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच आज से खेला जा रहा है. दोनों टीमें गॉले क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने है. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया है. श्रीलंका ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट 306 पर रन बना लिया है. दिनेश चांदीमल ने 116 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. वही एंजेलो मैथ्यूज 78 और कामिंडु मेंडिस 51 रन बनाकर नाबाद हैं.

Advertisment

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका को 2 रन के स्कोर पर ही पाथुम निसांका के रूप में टीम को पहला झटका लगा, लेकिन इसके बाद चांदीमल ने दूसरे विकेट के लिए करुणारत्ने के साथ 122 की साझेदारी. फिर करुणारत्ने 46 रन बनाकर रन आउट हो गए.

चांदीमल ने जड़ा शतक, मैथ्यूज और कामिंडु का अर्धशतक

इसके बाद चांदीमल और एंजेलो मैथ्यूज ने पारी को आगे बढ़ाया. इस दौरान दिनेश चांदीमल ने अपना 16 वां शतक जड़ा और श्रीलंका की पारी को 220 के पार पहुंचाया. लेकिन फिर चांदीमल को ग्लेन फिलिप्स ने पवेलियन भेजा. चांदीमल 116 रन बनाकर आउट हो गए. इस दौरान उन्होंने 16 चौके जड़े. इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज 78 और कामिंडु मेंडिस 51 रनों की नाबाद पारी ने श्रीलंका को पहले दिन का खेल खत्म होने तक 300 के पार पहुंच दिया.

Advertisment

पहला टेस्ट मैच जीत चुकी श्रीलंका

श्रीलंका और न्यूजीलैंड की 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट भी गाले में ही खेला गया था, जिसे श्रीलंका 63 रन से जीता था. पहली पारी में श्रीलंका ने 305 रन बनाए थे. इसके जवाब में न्यूजीलैंड 340 रन बनाए. श्रीलंका ने दूसरी पारी में 309 रन बनाए और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 275 का लक्ष्य दिया. न्यूजीलैंड की टीम 211 पर सिमट गई और श्रीलंका ने 63 रनों से मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. 

यह भी पढ़ें:  Shakib Al Hasan: शाकिब अल हसन ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, अब नहीं खेलेगें टेस्ट और टी20 क्रिकेट

Advertisment

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश के दूसरे टेस्ट को लेकर आई बड़ी खबर, बिना खेले रद्द हो जाएगा कानपुर टेस्ट!

Dinesh Chandimal Century cricket news in hindi Sl vs NZ dinesh chandimals
Advertisment
Advertisment