Advertisment

SL vs NZ: न्यूजीलैंड के लिए अबूझ पहेली बने श्रीलंकाई स्पिनर, 1 दिन में कीवी टीम ने गंवाए 13 विकेट, पारी से लगभग तय

SL vs NZ: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच गाले में दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है. कीवी टीम की स्थिति काफी कमजोर है और उस पर पारी से हार का खतरा मंडराने लगा है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
SL vs NZ: New Zealand in danger of innings defeat

SL vs NZ (Image- Social Media)

Advertisment

SL vs NZ: गाले में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड पर पारी की हार का खतरा मंडराने लगा है. श्रीलंका के स्पिनर गेंदबाजों के सामने कीवी टीम की की बल्लेबाजी पूरी तरह एक्सपोज हो गई. मैच के तीसरे दिन श्रीलंका ने कुल 13 विकेट खोए. इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद श्रीलंका पर पारी की हार लगभग तय हो चुकी है. उसे कोई नहीं टाल सकता है.  

Advertisment

एक दिन में गंवाए 13 विकेट

तीसरे दिन का खेल न्यूजीलैंड ने 22 रन पर 2 विकेट से शुरु किया. पूरी टीम 39.5 ओवर में सिर्फ 88 रन पर सिमट गई. कीवी टीम को फॉलोआन खेलना पड़ा. फॉलोआन खेलने उतरी न्यूजीलैंड ने 199 रन पर अपने 5 विकेट गंवा दिए हैं. क्रीज पर टॉम ब्लंडेल 47 और ग्लेन फिलिप्स 32 रन पर नाबाद हैं. टेस्ट में 2 दिन बचे हैं और कीवी टीम के पास सिर्फ 5 विकेट हैं जबकि श्रीलंका की पहली पारी से  वे अभी भी 315 रन पीछे है. 

स्पिनर्स के आगे धराशाई कीवी 

Advertisment

न्यूजीलैंड की पहली पारी को 88 रन पर समेटने में सबसे अहम भूमिका बाएं हाथ के स्पिनर प्रबाथ जयसूर्या की रही. इस गेंदबाज ने 18 ओवर में 42 रन देकर 6 विकेट लिए. निशान पेरिस ने 3 जबकि असिथा फर्नांडो ने 1 विकेट लिए. वहीं दूसरी पारी में भी निशान पेरिस ने 3, प्रबाथ जयसूर्या ने 1 और धनंजय डि सिल्वा ने 1 विकेट लिए हैं.  

3 दिन के खेल पर नजर

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था. पहले खेलते हुए लंका ने 5 विकेट पर 602 रन बनाकर पारी घोषित की थी. टीम के लिए दिनेश चांदीमल ने 208 गेंद में 116, कामिंदु मेंडिस ने 250 गेंद में नाबाद 182 और कुसाल मेंडिस ने 149 गेंद में नाबाद 106 रन बनाए. एंजेलो मैथ्यूज ने 88, दिमुथ करुणारत्ने ने 46 और कप्तान धनंजय डिसिल्वा ने 44 रन बनाए. 602 रन के जवाब न्यूजीलैंड सिर्फ 88 रन पर सिमट गई और पहली पारी के आधार पर 514 रन से पिछड़ गई. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-   अभी अभी आई बड़ी खबर, बनारस के लोगों की लग गई लॉटरी, पीएम मोदी ने दिया बड़ा तोहफा

ये भी पढ़ें-   IND vs BAN: टी-20 सीरीज के लिए ऐसी हो सकती है भारत की T20 टीम, इसे मिलेगी कप्तानी!

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: मेगा ऑक्शन से पहले बढ़ेगी टीमों की पर्स वैल्यू, जानें अब 1 फ्रेंचाइजी कितने करोड़ कर सकेगी खर्च?

Sl vs NZ cricket news in hindi prabath jayasuriya
Advertisment
Advertisment