Advertisment

SL vs NZ: रोमांचक हुआ श्रीलंका-न्यूजीलैंड टेस्ट, कीवी टीम को जीत के लिए चाहिए 68 रन और श्रीलंका को सिर्फ इतने विकेट

SL vs NZ: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट रोमांचक दौर में पहुंच गया है. 5 वें दिन दोनों में से कोई भी टीम जीत सकती है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
SL vs NZ

SL vs NZ (Image-X)

Advertisment

SL vs NZ:  गाले में खेला जा रहा श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट रोमांचक दौर में पहुंच गया है. मैच का 5 वां दिन जब शुरु होगा तो दोनों ही टीमों के पास जीत का मौका रहेगा. साथ ही दोनों ही टीमों पर हार का संकट भी होगा. 5 वें दिन न्यूजीलैंड को जीत के लिए सिर्फ 68 रन की जरुरत होगी जबकि श्रीलंका को सिर्फ 2 विकेट चाहिए. मौजूदा स्थिति के मुताबिक श्रीलंका का पलड़ा भारी नजर आ रहा है.

रवींद्र बने श्रीलंका की राह का रोड़ा

श्रीलंका ने ये टेस्ट चौथे दिन ही जीत लिया होता लेकिन चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे युवा खिलाड़ी ने अकेले दम टीम को संभाला है. चौथे दिन का खेल समाप्त होने के समय रचिन रवींद्र 91 रन पर नाबाद थे. श्रीलंका की जीत की राह में  वे एकमात्र रोड़ा हैं. उनका विकेट गिरते ही श्रीलंका की जीत तय हो जाएगी.

न्यूजीलैंड को इतना लक्ष्य मिला है

टेस्ट मैच को जीतने के लिए न्यूजीलैंड को चौथी पारी में 275 का लक्ष्य मिला है. लक्ष्य बड़ा नहीं है लेकिन कीवी टीम के बल्लेबाज श्रीलंकाई गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाए और एक के बाद एक कर विकेट गंवाते गए. रवींद्र को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज नहीं चल सका. फिलहाल कीवी टीम 8 विकेट पर 207 रन बना सकी है. रवींद्र के साथ एजाज पटेल खेल रहे हैं. उन्हें अपना खाता खोलना है.

मैच पर नजर 

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था. कामिंदु मेंडिस के 114 रन की मदद से पहली पारी में श्रीलंका ने 305 रन बनाए. न्यूजीलैंड ने टॉम लैथम के 70, विलियमसन के 55 और डेरिल मिचेल के 57 रन और ग्लेन फिलिप्स के 49 रन की मदद से 340 रन बनाए औऱ 35 रन की लीड ले ली. श्रीलंका ने दूसरी पारी में करुणारत्ने के 83, चांदीमल के 61 और एंजेलो मैथ्यूज के 50 रन की मदद से 309 रन बनाए. पहली पारी में 35 रन की बढ़त की बदौलत न्यूजीलैंड को 275 का लक्ष्य मिला है.

ये भी पढ़ें-   AFG vs SA: लगातार दूसरे शतक से चूके रहमानुल्लाह गुरबाज, फिर से लगाई अफ्रीकी गेंदबाजों की क्लास

ये भी पढ़ें-  Viral Video: तो इस वजह से बांग्लादेश की फील्डिंग सेट कर रहे थे ऋषभ पंत, वजह जीत लेगी आपका दिल

ये भी पढ़ें-  Gautam Gambhir: कोच के रुप में पहली टेस्ट जीत के बाद गौतम गंभीर का रिएक्शन हुआ वायरल

cricket news in hindi sri lanka cricket team New Zealand Cricket Team Sl vs NZ
Advertisment
Advertisment