Advertisment

SL vs NZ: श्रीलंका-न्यूजीलैंड टेस्ट के चौथे दिन खिलाड़ियों को मिली छुट्टी, जानें क्यों लिया गया ये बड़ा फैसला

SL vs NZ Test: श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट मैच का चौथा दिन नहीं खेला गया क्योंकि इसे रेस्ट डे रखा गया है. चलिए जानते हैं कि इसके पीछे का कारण क्या है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
SL vs NZ Test

श्रीलंका-न्यूजीलैंड टेस्ट के चौथे दिन खिलाड़ियों को मिली छुट्टी (Social Media)

Advertisment

SL vs NZ Rest Day 1st Test: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच गाले में 18 सितंबर से खेला जा रहा है. उस हिसाब से आज यानी 21 सितंबर मैच का चौथा दिन था, लेकिन मैच नहीं खेला गया, क्योंकि इसके रेस्ट डे घोषित किया गया है. हालांकि न तो कोई मौसम खराब था, ना मैदान गीला था, दरअसल ऐसी कोई बाधा सामने नहीं आई थी जिससे पूरे एक दिन का खेल ना खेला जा सके, लेकिन आखिर चौथे दिन को रेस्ट डे क्यों घोषित किया गया है?

Advertisment

श्रीलंका-न्यूजीलैंड का चौथा दिन रखा गया है रेस्ट डे

बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आधिकारिक स्टेटमेंट जारी करते हुए बताया कि श्रीलंका-न्यूजीलैंड टेस्ट के चौथे दिन को रेस्ट डे घोषित किया जा रहा है. बयान में बताया गया कि 21 सितंबर को श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव होंगे और मेजबान टीम के खिलाड़ी मताधिकार का प्रयोग करके अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र में वोट डालने पहुंचेंगे. इसी कारण जहां 22 सितंबर मैच का आखिरी दिन होने वाला था, अब आखिरी दिन 23 सितंबर को माना जाएगा.

बता दें कि श्रीलंकाई के नागरिक साल 2022 में अर्थव्यवस्था के चरमरा जाने के बाद पहली बार वोटिंग कर रहे होंगे. जहां तक रेस्ट डे की बात है तो टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत में रेस्ट डे होता था जहां खिलाड़ियों को एक दिन का आराम मिलता था, लेकिन फिर समय बीतने के साथ इस नियम का ज्यादा प्रयोग देखने को नहीं मिलता. आखिरी बार साल 2008 में श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मैच के दौरान रेस्ट डे घोषित किया गया था.

Advertisment

ऐसा रहा है अब तक मैच का हाल

इस मैच में श्रीलंका ने पहले खेलते हुए अपनी पहली पारी में 305 रन बनाए थे. इस दौरान कामिंदु मेंडिस के बल्ले से 114 रनों की शतकीय पारी देखने को मिली. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की पहली पारी 340 रनों के स्कोर पर सिमट गई थी. केन विलियमसन और डेरिल मिचेल ने अर्धशतक जड़ा. वहीं दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका ने 4 विकेट के नुकसान पर 237 रन बना लिए हैं और 202 रनों की बढ़त भी बना ली है. फिलहाल एंजेलो मैथ्यूज 34 रन और कप्तान धनंजय डी सिल्वा भी 34 रन बनाकर नाबाद हैं.

यह भी पढ़ें:  Rishabh Pant: इन तीन चीजों की पूजा करके बैटिंग करने आए थे ऋषभ पंत, शतक तो लगना ही था

Sl vs NZ SL vs NZ Test Sri Lanka Vs New Zealand SL vs NZ Rest Day
Advertisment
Advertisment