Advertisment

पुराने दौर में लौटा टेस्ट क्रिकेट...5 नहीं अब 6 दिन खेला जाएगा, SL vs NZ सीरीज में एक दिन ये काम करेंगे खिलाड़ी

SL vs NZ: न्यूजीलैंज के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा ऐलान किया है. श्रीलंका क्रिकेट ने बताया है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच 5 नहीं बल्कि 6 दिन खेला जाएगा.

author-image
Roshni Singh
New Update
SL vs NZ Test

श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड (Social Media)

SL vs NZ Test: टेस्ट क्रिकेट को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल टेस्ट क्रिकेट अब 5 नहीं बल्कि 6 दिन तक खेला जाएगा. दरअसल श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी आगामी टेस्ट सीरीज के शेड्यूल का ऐलान किया. इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच में रेस्ट डे को शामिल किया गया है. इस तरह टेस्ट क्रिकेट एक बार फिर अपने पुराने दौरे में लौट रहा है. बता दें कि पहले टेस्ट मैच 6 दिनों तक खेला जाता था. हालांकि समय बीतने के साथ ही इस परंपरा को खत्म कर दिया गया. अब एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट में रेस्ट डे की वापसी हो गई है.

Advertisment

श्रीलंका टीम अगले महीने अपने घर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहले टेस्ट मैच 18 से 23 सितंबर तक गॉल में खेला जाएगा, जिसमें रेस्ट डे शामिल किया गया है. 21 सितंबर को रेस्ट डे रखा गया है, जिसके पीछे की वजह श्रीलंका में होने वाला राष्ट्रपति चुनाव है. वहीं दूसरा टेस्ट 26 से 30 सितंबर तक खेला जाएगा, जिसमें कोई रेस्ट डे नहीं होगा. इस सीरीज के दोनों टेस्ट मैच खूबसूरत गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे.

16 साल बाद दिखेगा ऐसा नजारा

पिछली बार श्रीलंका ने रेस्ट डे के साथ साल 2001 में जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था. उस वक्त देश में पूर्णिमा की छुट्टी के अवसर पर पोया दिवस को ध्यान में रखकर टेस्ट मैच खेला गया था.

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की यह टेस्ट सीरीज दोनों ही टीमों के लिए ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप को देखते हुए काफी अहम होने वाली है. दोनों ही टीमें WTC प्वाइंट्स टेबल में अच्छी स्थिति में हैं. हालांकि जो सीरीज जीतेगा वह आगे निकल जाएगा.  श्रीलंका तीसरे पायदान पर है जबकि न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर है.

यह भी पढ़ें:  KL Rahul Retirement: केएल राहुल के संन्यास की खबर हो रही हैं वायरल? जानें क्या है पूरा सच

SL vs NZ Test 6 days Six day Test format SL vs NZ Test Sri Lanka Vs New Zealand
Advertisment
Advertisment