Advertisment

SL vs WI: 21 साल के गेंदबाज के चंगुल में फंसी वेस्टइंडीज, फ्लॉप रहे सभी खूंखार बल्लेबाज, सिर्फ 89 रन पर ढे़र हुए टीम

SL vs WI: श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच टी 20 सीरीज का दूसरा मैच दांबुला में खेला गया. 21 साल के एक स्पिनर के सामने वेस्टइंडीज की बैटिंग पूरी तरह बिखगई है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
SL vs WI  Dunith Wellalage

SL vs WI (Image- Social Media)

Advertisment

Dunith Wellalage SL vs WI: श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच दांबुला में 3 टी 20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला गया. इस मैच में श्रीलंका ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज पर बड़ी जीत दर्ज की. श्रीलंका की इस जीत में 21 साल के स्पिनर दुनिथ वेलालागे की बड़ी भूमिका रही. छोटे स्कोर वाले इस मैच में श्रीलंका को वेलालागे के करिश्मे से ही जीत मिल सकी.

एक-एक रन के लिए तरसाया

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज बड़े बड़े शॉट के लिए जाने जाते हैं लेकिन दुनिथ वेलालागे की करश्माई स्पिन के सामने टीम एक एक रन को तरस रही थी. वेलालागे ने 4 ओवर में सिर्फ 9 रन दिए और 3 विकेट झटके. ब्रैंडन किंग, आंद्रे फ्लेचर और रोस्टन चेज जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों को दुनिथ ने अपना शिकार बनाया. इन् शुरुआती झटकों से वेस्टइंडीज उबर न सकी और अंत में उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.

अन्य गेंदबाजो ने भी किफायती गेंदबाजी

दुनिथ वेलालागे के अलावा महिश तिक्षाणा, कप्तान चरिथ असलंका ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की.  तिक्षाणा ने 3 ओवर में 7 रन देकर 2 और असलांका ने 2 ओवर में 6 रन देकर 2 विकेट लिए. वानिंदु हसंरगा ने 2 और पाथिराना ने 1 विकेट लिए. 

89 पर सिमटी वेस्टइंडीज 

श्रीलंका की बेहतरीन स्पिन अटैक के सामने वेस्टइंडीज की खतरनाक बल्लेबाजी महज 89 रन पर सिमट गई. कप्तान रोवमन पॉ़वेल ने सर्वाधिक 20 रन बनाए. इसके अलावा रदरफोर्ड ने 14 रन बनाए. अल्जारी जोसेफ ने 16 रन बनाए. 8 बल्लेबाज दो अंकों में नहीं पहुंच सके. 

श्रीलंका ने बनाए थे 162 रन 

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए थे. सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए. इसके अलावा कुशाल मेंडिस ने 26, कुशाल परेरा ने 24, कांमिंदु मेंडिस ने 19 रन बनाए. 20 रन अतिरिक्त के रुप में आए थे. पाथुम निसांका को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया.

ये भी पढ़ें-   Who is Kamran Ghulam: कौन हैं कामरान गुलाम? जिसके शतक से बाबर आजम की वापसी पर लगा ताला

ये भी पढ़ें-    'वो पाकिस्तान के लिए क्रिकेट बेचते हैं', बाबर आजम को लेकर ये क्या बोल गए रमीज राजा

ये भी पढ़ें-  PAK vs ENG: पाकिस्तानी बल्लेबाज ने किया परेशान, तो बेन स्टोक्स ने हिंदी में दी गाली, वायरल हुआ वीडियो

cricket news in hindi Dunith Wellalage SL VS WI
Advertisment
Advertisment