Advertisment

IND vs BAN: रद्द हो भारत-बांग्लादेश सीरीज, सोशल मीडिया पर क्यों उठी ये मांग?

IND vs BAN: भारतीय टीम को अपने घर में बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट और 3 टी 20 मैच खेलना है. सोशल मीडिया पर इस सीरीज को बैन करने की मांग की जा रही है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
social media demands ban on IND vs BAN series know why

IND vs BAN (Image-X)

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट और 3 टी 20 मैचों की सीरीज खेली जानी है. ये सीरीज 19 सितंबर से शुरु हो रही है. भारतीय क्रिकेट टीम चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में अभ्यास कर रही है. वहीं बांग्लादेश की टीम भी 15 सिंतबर को भारत में पहुंच जाएगी. इस सीरीज को लेकर बांग्लादेश क्रिकेट फैंस काफी उत्साहित हैं. इसकी वजह बांग्लादेश की हाल में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत है लेकिन भारतीय फैंस की तरफ से सोशल मीडिया पर अलग ही ट्रेंड चलाया जा रहा है.

Advertisment

रद्द हो भारत-बांग्लादेश सीरीज 

भारत में सोशल मीडिया पर भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली सीरीज को बैन करने की मांग की जा रही है. दरअसल, बांग्लादेश में हाल ही में सत्ता परिवर्तन हुआ है. शेख हसीना सरकार को हटाते हुए वहां नई अंतरिम सरकार का गठन किया गया है. हसीना सरकार के गिरने से लेकर अबतक बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ जमकर हिंसा हो रही है. हिंदुओं की संपत्ति लूटी गई है, उनकी हत्या हुई है, हिंदु महिलाओं के साथ रेप हुआ है, उनकी नौकरियां छीनी गई हैं. हिंदुओं के खिलाफ हिंसा लगातार जारी है और वहां की सरकार मूक दर्शक बने हुए देख रही है. इसी वजह से भारत में बांग्लादेश सीरीज को बैन करने की मांग की जा रही है. 

 

Advertisment

 

Advertisment

Advertisment

Advertisment

 

कैसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड?

बांग्लादेश ने अपना पहला टेस्ट 2000 में भारत के खिलाफ ही खेला था जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा था. 24 साल में अब तक ये दोनों देश 13 टेस्ट खेल चुके हैं जिसमें  11 मैच भारत ने जीते हैं, 2 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं. वहीं 14 टी 20 मैचों में भारत ने 13 मैच जीते हैं जबकि 1 मैच में बांग्लादेश को जीत मिली है. बात अगर वनडे सीरीज की करें तो दोनों देश 41 बार एक दूसरे के आमने सामने आए हैं जिसमें 32 बार भारत ने जीत हासिल की है. 8 मैच बांग्लादेश ने जीते हैं. 1 मैच का परिणाम नहीं निकल सका है. आगामी सीरीज में वनडे शामिल नहीं है. 

ये भी पढ़ें-   ENG vs AUS: अगर ऑस्ट्रेलिया को जीतनी है टी 20 सीरीज, तो इंग्लैंड के इस खिलाड़ी से रहना होगा सावधान

ये भी पढ़ें-   T20I: अंतरराष्ट्रीय टी 20 में सिर्फ इतने विकेटकीपर बल्लेबाज ही शतक लगा पाए हैं

social media demands ban on IND vs BAN series cricket news in hindi IND vs BAN
Advertisment
Advertisment