Advertisment

T20 World Cup: चौंकाने वाला फैसला, टी 20 विश्व कप के बाद कप्तानी छोड़ देगी ये दिग्गज

T20 World Cup: विमेन टी 20 क्रिकेट विश्व कप 2024 का आयोजन यूएई में होने वाला है. इस विश्व कप के बाद एक दिग्गज खिलाड़ी ने टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Sophie Devine will step down as New Zealand T20I captain after T20 World Cup

T20 World Cup: चौंकाने वाला फैसला, टी 20 विश्व कप के बाद कप्तानी छोड़ देगी ये दिग्गज (Image- Social)

T20 World Cup: विमेन टी 20 विश्व कप 2024 का  आयोजन अक्तूबर के महीने में बांग्लादेश में होना था लेकिन राजनीतिक अस्थिरता और अशांति की वजह से विश्व कप अब यूएई में आयोजित होगा.3 अक्तूबर से शुरु होने वाले इस मेगा इवेंट के लिए सभी टीमों ने अपनी अपनी तैयारी शुरु कर दी है. इसी बीच एक कप्तान ने विश्व कप के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है.

Advertisment

विश्व कप के बाद कप्तानी से इस्तीफा

न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने कहा है कि वे टी 20 विश्व कप 2024 के बाद टी 20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगी. हालांकि वे वनडे फॉर्मेट में टीम की कमान संभालते रहेंगी. टी 20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला सोफी ने वर्क लोड मैनेजमेंट के तहत लिया है. वे् अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में न्यूजीलैंड की कप्ानी करेंगी.

कप्तानी छोड़ने की घोषणा के बाद,  सोफी ने कहा, मैं गर्व महसूस कर रही हूं कि, मुझे दोनों फॉर्मेट की कप्तानी करने का मौका मिला. कप्तानी अपने साथ तुनौती लेकर आती है लेकिन मैंने इसका पूरा आनंद लिया. टी 20 से कप्तानी छोड़ने के बाद मेरा वर्क लोड थोड़ा कम होगा और मैं भविष्य के लीडर के निर्माण में अपनी भूमिका निभा सकूंगी. मैं वनडे की कप्तानी करती रहूंगी लेकिन मैं हमेशा के लिए इस फॉर्मेट की कप्तान भी नहीं हूं लेकिन में एक-एक कर कप्तानी छोड़ना चाहती हूं. डिवाइन के इस पैसले को टीम मैनेजमेंट का समर्थन भी हासिल है. फिलहाल वे इंजरी से रिकवर कर रही हैं.    

करियर पर नजर 

सोफी डिवाइन का नाम न्यूजीलैंड विमेन क्रिकेट इतिहास की सफलतम ऑलराउंडर्स के रुप में लिया जाता है. वे 147 वनडे में 8 शतक और 15 अर्धशतककी मदद से 3860 रन बनाने के अलावा 101 विकेट ले चुकी हैं. वहीं 135 टी 20 में 1 शतक और 20 अर्धशतक लगाते हुए 3268 रन बनाने के साथ ही 117 विकेट ले चुकी हैं. सोफी बिग बैश लीग, द हंड्रेड, WPL और WCPL में खेलती हैं. 

ये भी पढ़ें-  Shan Masood Shaheen Afridi fight: शान मसूद और शाहीन अफरीदी के बीच जमकर लात-घूंसे, बचाव करने आए इस दिग्गज क्रिकेटर को भी पीटा

ये भी पढ़ें-   Video: पुश अप, डांस, विकेट लेने के बाद गेंदबाज और फिल्डर्स का ऐसा सेलिब्रेशन नहीं देखा होगा , देखें वायरल वीडियो

New Zealand Women Cricket Team T20 World Cup T20I cricket news in hindi Sophie Devine
Advertisment