Advertisment

SA vs AFG: अफगानिस्तान ने पहले ही वनडे में साउथ अफ्रीका का किया बुरा हाल, 106 रनों पर सिमट गई पूरी टीम

AFG vs SA: अफगानिस्तान के खिलाफ अपना पहला द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेल रही साउथ अफ्रीका की टीम का पहले वनडे मैच में ही बुरा हाल हो गए है. पूरी टीम 106 रनों पर ही सिमट गई है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
SA vs AFG Live

अफगानिस्तान ने साउथ अफ्रीका का किया बुरा हाल (Twitter)

Advertisment

SA vs AFG 1st ODI: अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच पहला बार कोई द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेली जा रही है. 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन उन्होंने कभी नहीं सोचा होगा कि अफगानिस्तान के गेंदबाज उनका ये हाल कर देंगें. दरअसल साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 33.3 ओवर में 106 रनों पर ही सिमट गई है. 

Advertisment

साउथ अफ्रीका के 4 खिलाड़ी तो खाता भी नहीं खोल सके. टीम के लिए वियान मुल्डर ने सबसे ज्यादा 52 रनों की पारी खेली. वहीं अफगानिस्तान के लिए फजलहक फारूकी ने 4 और अल्लाह गजनफर ने 3 विकेट चटकाए. जबकि राशिद खान को 2 सफलता मिली.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम को 17 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा. फजलहक फारूकी ने रीज़ा हेंड्रिक्स को चलता किया. हेंड्रिक्स 9 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद मार्कराम भी 2 रन बनाकर चलते बने. फिर टोनी डी जोरजी भी 11 रन बनाकर फारूकी का शिकार बने.

इसके बाद ट्रिस्टन स्टब्स और स्मिथ बिना खाता खोले ही आउट हो गए. 29 रन के स्कोर पर साउथ अफ्रीका की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. इसके बाद काइल वेरेने 10 रन बनाकर अल्लाह गजनफर का शिकार बने. साउथ अफ्रीका के लिए आखिरी में वियान मुल्डर ने अर्धशतकीय पारी. 5 चौके और एक छक्के की मदद से वियान मुल्डर ने 52 रनों की पारी खेली. जबकि आखिरी में ब्योर्न फोर्टुइन न 16 रनों का योगदान दिया और टीम को 100 के पास पहुंचाया.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Viral Video: कोई ऐसे भी होता है Out ...शानदार शॉट के बावजूद अजीबोगरीब तरीके से आउट हुए कुसल मेंडिस

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN Test Playing 11: बांग्लादेश के खिलाफ कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11? चेन्नई टेस्ट में 3 स्पिनर्स का खेलना तय

Advertisment

SA vs NZ ODI SA vs NZ Live SA Vs NZ
Advertisment
Advertisment